IPL : हैदराबाद के नए सपोर्ट स्टाफ में शामिल ब्रायन लारा और साइमन कैटिच
IPL : हैदराबाद के नए सपोर्ट स्टाफ में शामिल ब्रायन लारा और साइमन कैटिच Social Media
खेल

IPL : हैदराबाद के नए सपोर्ट स्टाफ में शामिल ब्रायन लारा और साइमन कैटिच

Author : News Agency, राज एक्सप्रेस

हैदराबाद। एक बार की आईपीएल विजेता फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने वेस्ट इंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को टीम का रणनीतिक सलाहकार एवं बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। लारा फ्रेंचाइजी के नए सपोर्ट स्टाफ में शामिल हो गए हैं, जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर हेमांग बदानी को फील्डिंग कोच और स्काउट दो भूमिकाएं दी गईं हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन टीम में गेंदबाजी कोच के रूप में जुड़ेंगे। स्टेन, लारा और बदानी के अलावा हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलियाई कोच साइमन कैटिच को सहायक कोच के रूप में चुना है। कैटिच ने हाल ही में व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2021 के यूएई चरण से हटने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के मुख्य कोच की भूमिका निभाई थी। 46 वर्षीय कैटिच हमवतन ब्रैड हैडिन की जगह लेंग, जो इससे पहले हैदराबाद के सहायक कोच थे।

वहीं फ्रेंचाइजी ने हाल ही में इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाले कोच ट्रेवर बेलिस को टीम का मुख्य कोच बनाया गया था। उन्हें यह भूमिका टॉम मूडी की जगह दी गई थी, जिन्हें टीम का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया गया है। समझा जाता है कि हैदराबाद टीम में सपोर्ट स्टाफ में यह व्यापक बदलाव 2021 आईपीएल सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन के मद्देनजर आया है, जिसमें टीम अंक तालिका में सबसे नीचे रही थी, जबकि इससे पहले पांच सीजन में से प्रत्येक में वह प्लेऑफ में पहुंची थी।

उल्लेखनीय है कि वीवीएस लक्ष्मण को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख पद की भूमिका मिलने के बाद हैदराबाद के मेंटर का पद छोड़ना पड़ा था। हैदराबाद ने हालांकि अपने सपोर्ट स्टाफ में मुथैया मुरलीधरन को बरकरार रखा है। दिग्गज श्रीलंकाई स्पिनर, जो अब तक फ्रेंचाइजी के मेंटर के रूप में काम कर रहे थे, को रणनीति एवं स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में टीम में शामिल किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT