IPL : नए रूप में दिख रहे हैदराबाद, राजस्थान के सामने इस बार कुछ करके दिखाने की चुनौती
IPL : नए रूप में दिख रहे हैदराबाद, राजस्थान के सामने इस बार कुछ करके दिखाने की चुनौती Social Media
खेल

IPL : नए रूप में दिख रहे हैदराबाद, राजस्थान के सामने इस बार कुछ करके दिखाने की चुनौती

Author : राज एक्सप्रेस, News Agency

पुणे। आईपीएल 2022 सीजन में दो नई टीमें जुड़ने के लिहाज से इस बार का सीजन चुनौतीपूर्ण होगा, इसमें कोई शक नहीं है। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के लिए इस बार कुछ करके दिखाने की चुनौती होगी। दोनों ही टीमों के पिछले कुछ सीजन अच्छे नहीं रहे हैं। दोनों टीमें मंगलवार को यहां महाराष्ट्रीय क्रिकेट संघ स्टेडियम में एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले से अपने 2022 सीजन के अभियान की शुरुआत करेंगी। 2022 सीजन के लिए हुई मेगा नीलामी के चलते दोनों ही टीमों में इस बार काफी नए चेहरे हैं।

राजस्थान टीम ने इस बार गेंदबाजों और बल्लेबाजों सभी पर बड़ा दांव लगाया है। गेंदबाजों में इस बार राजस्थान के पास अनुभवी भारतीय स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, न्यूजीलैंड के घातक गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, जिमी नीशम और ऑस्ट्रेलिया के नाथन कुल्र्टर नाइल की सेवाएं हैं। वहीं बल्लेबाजी में कप्तान संजू सैमसन और जॉस बटलर के अलावा शिमरन हेत्मायर, रासी वैन डर डुसेन, डैरिल मिचेल और नीशम जैसे विस्फोटक बल्लेबाज भी उपलब्ध हैं।

दूसरी ओर हैदराबाद में कप्तान केन विलियम्सन के कंधों पर एक बार फिर से टीम को खिताब जिताने की जिम्मेदारी है। भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और टी नटराजन के साथ-साथ इस बार गेंदबाजी आक्रामण में युवा तेज गेंदबाज मार्को यानसन और फजलहक फारुकी भी मौजूद हैं। वहीं बल्लेबाजी में अब्दुल समद, निकोलस पूरन, एडन माक्ररम, ग्लेन फिलिप्स और रोमारियो शेफर्ड जैसे विस्फोटक बल्लेबाज उपलब्ध हैं।

अब देखने वाली बात यह है कि मेगा नीलामी में फ्रेंचाइजियों के करोड़ों रुपए खर्च कराने वाली खिलाड़ी मैदान पर कैसा प्रदर्शन करते हैं। खिलाड़ियों की फॉर्म और उनकी फिटनेस टीम के लिए हमेशा चिंताजनक विषय रहता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT