आईपीएल : पंजाब किंग्स के गेंदबाजी कोच बने डेमियन राइट
आईपीएल : पंजाब किंग्स के गेंदबाजी कोच बने डेमियन राइट Social Media
खेल

आईपीएल : पंजाब किंग्स के गेंदबाजी कोच बने डेमियन राइट

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। आईपीएल के 14वें संस्करण को शुरू होने में अब एक माह से भी कम समय बचा है। आईपीएल 2021, 9 अप्रैल से शुरू होने वाला है। पजाब किंग्स ने (तस्मानिया) ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व पेसर डेमिन राइट को टीम का गेंदबाजी कोच बनाया है, डेमिन राइट को ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश में कोचिंग का खासा अनुभव प्राप्त है। 45 वर्ष के डेमिन राइट दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल्स लैंगवेल्ट के स्थान पर नियुक्त होंगे।

पंजाब किंग्स ने शनिवार को यह घोषणा की। राइट ने अपने करियर में 123 प्रथम श्रेणी और 106 लिस्ट ए मैच खेले हैं। वह पंजाब के कोचिंग स्टाफ में कोच अनिल कुंबले, सहायक कोच एंडी फ्लॉवर, बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर, और फील्डिंग सोच जोंटी रोड्स के साथ जुड़ेंगे। उन्होंने कहा, मैं पंजाब किंग्स का गेंदबाजी कोच बनकर बहुत खुश हूं। टीम शानदार है और इसमें अपार क्षमता है। इस सत्र में इसके बेहतरीन स्टाफ के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं।

राइट आस्ट्रेलियाई बिग बैश लीग में होबर्ट हरीकेंस और मेलबर्न स्टार्स के साथ भी काम कर चुके हैं। इसके अलावा वह न्यूजीलैंड टीम के गेंदबाजी कोच भी रहे हैं। पंजाब टीम में कुंबले के अलावा सहायक कोच एंडी फ्लावर, बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर और क्षेत्ररक्षण कोच जोंटी रोड्स भी हैं।

इस सत्र के लिए आईपीएल नीलामी में पंजाब किंग्स ने 9 नए खिलाड़ियों को टीम में जोड़ा है। जिसमे झाय रिचर्डसन, रिले मेरेडिथ, डेविड मलान अंतरराष्ट्रीय नाम मौजूद है। पजाब किंग्स इस सत्र में अपना पहला मुकाबला 12 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के साथ खेलेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT