आईपीएल : मैच साढ़े सात बजे शुरू होने पर नाराज हुए धोनी
आईपीएल : मैच साढ़े सात बजे शुरू होने पर नाराज हुए धोनी Social Media
खेल

आईपीएल : मैच साढ़े सात बजे शुरू होने पर नाराज हुए धोनी

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत में आईपीएल मैचों को शुरू करने के शाम साढ़े सात बजे के समय से खासे नाराज हैं और इसके पीछे वह कारण बताते हैं कि जब आप आठ बजे शुरू करते हैं तब तक तो ओस स्थापित हो चुकी होती है। धोनी का कहना है कि 30 से 40 मिनट की बिलकुल सूखी हालत सारा फर्क पैदा कर देती है। धोनी मेजबान ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से अपनी टीम की दिल्ली कैपिटल्स के हाथों कल सात विकेट की हार के बाद बात कर रहे थे। धोनी ने कहा कि जब उन्होंने अपनी पारी शुरू की तो पिच बल्लेबाजी के लिए काफी मुश्किल थी लेकिन पिच पर एक बार जब ओस स्थापित हो गयी तो वानखेड़े की विकेट बल्लेबाजी के लिए जैसे स्वर्ग हो गयी।

चेन्नई के कप्तान ने कहा,''आपको आगे की तरफ देखना होगा। आपको पहले खेलते वक्त यह ध्यान में रखना होगा जब आप पहले बल्लेबाजी कर रहे हों तो आप वो अतिरिक्त 10-15 रन चाहते हैं जो सामान्यत: आपको आठ बजे की शुरुआत वाले मैचों में मिल जाते हैं लेकिन अब साढ़े सात बजे का मतलब है कि आप आधा घंटे पहले शुरू करते हैं तो मैदान और पिच पर बहुत कम ओस होती है , इसका मतलब साफ है कि पहली पारी में बॉल उतनी आसानी से बल्ले पर नहीं आएगी जितना यह दूसरी पारी में आएगी। इसलिए आपको 15-20 रन अतिरिक्त बनाने होंगे और साथ ही मैच पर बड़ा प्रभाव छोड़ने के लिए कुछ जल्दी विकेट भी निकालने होंगे। धोनी ने मैच के बाद कहा,''ओस का तथ्य ऐसा था जो शुरू से हमारे दिमाग में था यही कारण था कि हम ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते थे। विकेट को देखते हुए हमारे बल्लेबाजों ने टीम को 188 तक पहुंचाकर काफी अच्छा काम किया। लेकिन बाद में ओस स्थापित हो जाने दिल्ली के बल्लेबाजों का काम आसान हो गया।''

धोनी पर धीमे ओवर रेट के लिए लगा 12 लाख का जुर्माना :

आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धीमे ओवर रेट का कारण जुर्माना उठाना पड़ा है। धोनी की चेन्नई टीम को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में सात विकेट की हार के साथ धीमे ओवर रेट के लिए दोषी करार दिया गया। टीम का आचार संहिता उल्लंघन का यह पहला मामला था इसलिए धोनी पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT