IPL: बीसीसीआई को नुकसान हुआ तो जारी रहेगा VIVO से करार, जानें कारण
IPL: बीसीसीआई को नुकसान हुआ तो जारी रहेगा VIVO से करार, जानें कारण Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

IPL: बीसीसीआई को नुकसान हुआ तो जारी रहेगा VIVO से करार, जानें कारण

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। बीसीसीआई (BCCI) के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि अगर आईपीएल (IPL) के प्रायोजक विवो से करार तोड़ने पर नुकसान होता है तो डील तोड़ना संभव नहीं है। बीसीसीआई अधिकारी ने फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं किया कि इस मुद्दे को लेकर बैठक कब की जाएगी। भारत और चीन के बीच चल रही तकरार के बाद भारत में टिक टॉक सहित 59 चीनी एप्लीकेशंस को बैन कर दिया गया था। जिसके बाद आईपीएल में चीनी प्रायोजकों को लेकर भी समीक्षा की जानी थी।

बीसीसीआई के अधिकारी ने दिया यह बयान

आईपीएल संचालन परिषद की बैठक में भाग लेने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा कि,

हमें अब भी T20 विश्व कप, एशिया कप की स्थिति के बारे में पता नहीं है, तो फिर हम बैठक कैसे कर सकते हैं। हमें प्रायोजकों पर चर्चा करने की जरूरत है, लेकिन हमने कभी रद्द या समाप्त करने जैसे शब्दों का उपयोग नहीं किया। हम प्रायोजकों की समीक्षा करेंगे, समीक्षा का मतलब है कि हम करार के सभी तौर-तरीकों की जांच करेंगे, अगर करार खत्म करने का नियम वीवो (VIVO) के अधिक पक्ष में होता है, तो फिर हम 440 करोड़ रुपए प्रति वर्ष के करार से क्यों हटना चाहेंगे? हम तभी इसे समाप्त करेंगे, जब करार खत्म करने के नियम हमारे पक्ष में होंगे।
वरिष्ठ अधिकारी, बीसीसीआई

बीसीसीआई को नुकसान भी झेलना पड़ सकता है

जानकारी के लिए बता दें कि चीनी कंपनी वीवो का करार साल 2022 तक है, जोकि 440 करोड़ का है, अगर यह करार बीच में समाप्त होता है तो नियम और शर्तों के मुताबिक कहीं ना कहीं बीसीसीआई को इसका मुआवजा भी भरना पड़ सकता है।

इसके अलावा महामारी के बीच बीसीसीआई को अच्छे प्रायोजकों का मिलना भी मुश्किल होगा।

हालांकि पेटीएम, जिसमें अली बाबा का निवेश है, या ड्रीम इलेवन या बइजू और स्विगी जैसी चीनी कंपनियों को लेकर चिंता की बात नहीं है, क्योंकि यह भारतीय कंपनियों से ताल्लुक रखते हैं।

समीक्षा की बैठक को लेकर एक अधिकारी ने कहा

समीक्षा की बैठक अब तक नहीं हो सकी है, इसे लेकर एक सदस्य द्वारा कहा गया कि, मैंने ट्वीट देखने के बाद आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल और सीईओ राहुल जोहरी से बात की थी। लेकिन अभी तक मुझे बैठक के बारे में कुछ नहीं बताया गया है, हो सकता है कि टी-20 विश्व कप के आधिकारिक तौर पर स्थगित होने के बाद वह किसी बैठक का आयोजन करवाना चाहते होंगे।

आपको बता दें कि आईपीएल के प्रमुख हितधारक कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की स्थिति में सुधार होने पर अक्टूबर में केवल एक स्थान पर आईपीएल को कराने पर विचार रख रहे हैं। इसे लेकर बीसीसीआई अधिकारी का कहना है कि अभी यह जल्दबाजी होगी, लेकिन अगर अक्टूबर तक भारत में आईपीएल का आयोजन होता है और मुंबई की स्थिति नियंत्रण में रही, तो वहां चार शीर्ष मैदानों पर यह आयोजन हो जा सकता है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT