विलियमसन और पोलार्ड के लिए उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा आईपीएल
विलियमसन और पोलार्ड के लिए उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा आईपीएल Social Media
खेल

विलियमसन और पोलार्ड के लिए उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा आईपीएल

News Agency

मुंबई। आईपीएल का हर सीजन कुछ न कुछ मुश्किलें लेकर आता है लेकिन इस बार इस सीजन में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन और मुम्बई इंडियंस के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड के लिए यह आईपीएल उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा। विलियमसन इस सीजन में महज 19 के औसत और 93.5 के स्ट्राइक रेट से 216 रन ही बना पाए। बतौर सलामी बल्लेबाज यह आईपीएल किसी भी सीजन में न्यूनतम है, वहीं आईपीएल के तमाम सीजन में यह किसी भी ऐसे बल्लेबाज जिसने कम से कम 150 गेंदों का सामना किया हो, यह चौथा सबसे कम है।

इंपैक्ट एक ऐसा स्मार्ट स्टैट है जो यह समझाने में मदद करता है कि किसी एक खिलाड़ी के प्रदर्शन ने किस हद तक खेल के नतीजे को प्रभावित किया। इसकी गणना एक एल्गोरिथम के आधार पर की जाती है जो कि पारी की प्रत्येक गेंद पर बल्लेबाज और गेंदबाज के ऊपर पड़े दबाव को मापता है। आईपीएल 2022 में विलियमसन का इंपैक्ट 38.64 रहा जो कि कम से कम 100 गेंदों का सामना करने वाले किसी भी विशेषज्ञ बल्लेबाज का सबसे खराब रहा। प्रति गेंद उनका इंपैक्ट -0.167 का रहा, जो कि सर्वकालिक कम है। विलियमसन बतौर सलामी बल्लेबाज उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए, जिस वजह से मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए महत्वपूर्ण मुकाबले में उन्हें बल्लेबजी क्रम में नीचे भेजा गया।

हालांकि इसके बावजूद हैदराबाद के लिए यह सीजन काफी हद तक अच्छा रहा। पहले पांच मुकाबले में उन्होंने पांच मैचों में जीत हासिल की,लेकिन आखिरी सात मुकाबलों में से वह सिर्फ एक मुकाबले में ही जीत हासिल कर पाए। मुंबई के हरफनमौला खिलाड़ी पोलार्ड के लिए भी यह सीजन उतना अच्छा नहीं रहा, उनके प्रदर्शन से टीम का प्रदर्शन भी काफी हद तक प्रभावित रहा। विलियमसन के बाद दूसरा सबसे न्यूनतम इंपैक्ट (59.42) पोलार्ड का ही रहा। विलियमसन और पोलार्ड के बाद न्यूनतम इंपैक्ट की सूची में शाहरुख खान, अनुज रावत और ललित यादव का नाम शामिल है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT