आईपीएल : शाकिब और बेन कटिंग के आने से केकेआर को मिला बैकअप
आईपीएल : शाकिब और बेन कटिंग के आने से केकेआर को मिला बैकअप  Social Media
खेल

आईपीएल : शाकिब और बेन कटिंग के आने से केकेआर को मिला बैकअप

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। केकेआर को शुभमन गिल से अच्छी शुरुआत की आवश्यकता होगी। गिल ने पिछली बार शुरू में काफी गेंदें बर्बाद की थी जिससे मध्यक्रम पर दबाव बना था। मोर्गन की अगुवाई वाली टीम को शुरू में ही अच्छा संयोजन तैयार करना होगा, क्योंकि पिछली बार टीम ऐसा करने में असफल रही थी।

बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन और बेन कटिंग के आने से उन्हें नारायण और रसेल के अच्छे बैकअप मिल गए हैं। केकेआर के पास प्रसिद्ध कृष्णा के रूप में अच्छा युवा तेज गेंदबाज है लेकिन एक बार फिर से निगाहें आस्ट्रेलियाई सुपरस्टार पैट कमिन्स पर टिकी रहेंगी। उनका साथ देने के लिये टीम में लॉकी फर्ग्यूसन हैं।

स्पिन विभाग केकेआर की कमजोरी :

केकेआर की कमजोरी उसका स्पिन विभाग है। बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव पिछले साल पांच मैचों में केवल एक विकेट हासिल कर पाये थे। गंभीर की अगुवाई में 2012 और 2014 की उसकी खिताबी जीत के नायक रहे नारायण भी नहीं चल पा रहे हैं। पिछले साल नारायण को संदिग्ध एक्शन के लिए चेतावनी मिली थी जिसके कारण वह चार मैच नहीं खेल पाये थे। एक अन्य रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने नारायण की अनुपस्थिति में जिम्मेदारी संभालकर 17 विकेट लिये थे, लेकिन उनकी फिटनेस चिंता का विषय बनी हुई है। किन्तु हरभजन सिंह इस कमजोरी को ताकत में बदल सकते हैं।

केकेआर की टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नितीश राणा, टिम सेफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फग्र्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी , वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT