IPL : कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हराया
IPL : कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हराया Social Media
खेल

IPL : कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हराया

News Agency, राज एक्सप्रेस

पुणे। आंद्रे रसेल की 28 गेंदों पर चार छक्कों से सजी नाबाद 49 रन की तूफानी पारी और 22 रन पर तीन विकेट के दोहरे प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को करो या मरो के आईपीएल मुकाबले में शनिवार को 54 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। कोलकाता ने 20 ओवर में छह विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और हैदराबाद को आठ विकेट पर 123 रन पर रोक दिया। कोलकाता की 13 मैचों में यह छठी जीत है और उसके 12 अंक हो गए हैं और वह छठे स्थान पर पहुंच गई है।

दूसरी तरफ हैदराबाद को 12 मैचों में सातवीं हार का सामना करना पड़ा है और वह आठवें स्थान पर खिसक गई है। सातवें नंबर पर खेलने आए रसेल ने नाबाद 49 रन ठोके और कोलकाता को एक लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया जो अंत में मैच विजयी साबित हुआ। रसेल ने अपने चार में से तीन छक्के तो ऑफ स्पिनर पारी के आखिरी ओवर में मारे। रसेल ने सैम बिलिंग्स के साथ छठे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। बिलिंग्स ने 34 रन, अजिंक्या रहाणे ने 28 रन, नीतीश राणा ने 26 रन और कप्तान श्रेयस अय्यर ने15 रन का योगदान दिया। हैदराबाद की तरफ से तेज गेंदबाज उमरान मालिक ने 33 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही। पहले छह ओवरों में कप्तान केन विलियमसन (नौ) का विकेट गंवा दिया। अभिषेक ने दूसरे छोर से रन बनाने जारी रखे। लेकिन राहुल त्रिपाठी (नौ) के रूप में हैदराबाद के लिए दूसरा झटका लगा। अभिषेक भी अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए। हैदराबाद के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका और अंत में कोलकाता ने 54 रन से मुकाबला जीत लिया। कोलकता के लिए रसल तीन विकेट और टिम साउदी ने दो विकेट झटके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT