IPL : लखनऊ की नजरें प्लेऑफ की जगह सुनिश्चित करने पर
IPL : लखनऊ की नजरें प्लेऑफ की जगह सुनिश्चित करने पर Social Media
खेल

IPL : लखनऊ की नजरें प्लेऑफ की जगह सुनिश्चित करने पर

News Agency, राज एक्सप्रेस

पुणे। लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच शनिवार को एमसीए स्टेडियम पुणे में होने वाले आईपीएल मुकाबले में लखनऊ की नजरें प्लेऑफ के लिए अपनी जगह सुनिश्चित करने पर लगी होंगी। कोलकाता भी अपनी दावेदारी पुख्ता करने के लिए इस मुकाबले को जीतना चाहेगा जो उसके लिए काफी मुश्किल काम लगता है। लखनऊ 10 मैचों में सात जीत और 14 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि कोलकाता 10 मैचों में चार जीत और आठ अंकों के साथ आठवें स्थान पर है।

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल 10 मैचों में 145.01 के स्ट्राइक रेट से 451 रन बनाकर इस सीजन रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। केएल राहुल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों के सामने 75.33 के औसत और 134.52 के स्ट्राइक रेट से 226 रन बनाए हैं। लखनऊ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान पिछले कुछ सीजन से मुंबई इंडियंस का हिस्सा था। उन्होंने इस सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने चार मैचों में 6.07 के इकॉनमी और 10.62 के औसत से विकेट लिए हैं, जो इस सीजन का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी औसत है। उन्होंने 30 टी20 में 6.95 के इकॉनमी से 41 विकेट चटकाए हैं।

कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपनी टीम की ओर से इस सीजन सबसे ज्यादा 36 के औसत से 324 रन बनाए हैं। इस सीजन खेली 10 पारियों में उन्होंंने सात बार 20 या उससे अधिक रन बनाए हैं, जो उनकी निरंतरता को दर्शाता है। कोलकाता के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 10 मैचों में 7.15 के औसत से 15 विकेट लिए हैं जो कोलकाता के लिए इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट हैं, जबकि कुल मिलाकर वह छठे स्थान पर हैं। इस सीजन 15 विकेट लेने वाले शीर्ष गेंदबाजों में उनकी 7.15 की इकॉनमी सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने पावरप्ले में भी आठ विकेट चटकाए हैं।

कोलकाता के बल्लेबाज रिंकू सिंह सुरक्षित एकादश में जगह बनाने वाले उत्तर प्रदेश के दूसरे खिलाड़ी हैं। 24 साल के युवा खिलाड़ी ने इस सीजन 42*, 23 और 35 रनों की पिछली तीन पारियां खेली हैं। उन्होंने पांच मैचों में 146.09 के स्ट्राइक रेट से 187 रन बनाए हैं। श्रीलंका के लंबे तेज गेंदबाज दुष्मंत चमीरा ने लखनऊ के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने पिछली पांच पारियों में छह विकेट लिए हैं। 2022 से उन्होंने 16 टी20 मैचों में 17 विकेट लिए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT