IPL : राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाजी कोच होंगे मलिंगा
IPL : राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाजी कोच होंगे मलिंगा Social Media
खेल

IPL : राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाजी कोच होंगे मलिंगा

News Agency, राज एक्सप्रेस

नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के लिए श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसित मलिंगा को अपना तेज गेंदबाजी कोच और पैडी अप्टन को अपना टीम कैटलिस्ट नियुक्त किया है। 2021 में खिलाड़ी के तौर पर संन्यास लेने वाले मलिंगा ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए नौ सत्र में खेलते हुए सर्वाधिक 170 विकेट लिए थे। 2018 में वह मुंबई के गेंदबाजी मेंटॉर भी थे, जबकि इस साल की शुरुआत में वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में श्रीलंका के गेंदबाजी रणनीति कोच भी बने थे।

रॉयल्स में वह अपने पूर्व कप्तान कुमार संगकारा के साथ काम करेंगे, जो फ्रैंचाइजी के प्रमुख कोच और डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट हैं, वहीं स्टेफन जोंस को भी पिछले सप्ताह हाई परफ़ॉर्मेंस तेज गेंदबाजी कोच बनाया गया था। मलिंगा ने कहा, आईपीएल में वापस लौटना मेरे लिए सुखद अहसास है और राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ना गर्व की बात है, एक ऐसी फ़्रेंचाइजी जो हमेशा से ही युवा कौशल को प्रमोट करती है और उन्हें निखारती है। इस टूर्नामेंट में खेलने वाली हमारी गेंदबाजी यूनिट के साथ काम करने को लेकर मैं उत्साहित हूं और मैं तेज गेंदबाजों को उनके प्लान और उनकी पूरे निखार में साथ दूंगा। मैंने मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल में कई खास यादें संजोयी हैं और अब मैं रॉयल्स के साथ नए अनुभव और कुछ यादों को संजोने की कोशिश करूंगा।

2013 से 2015 तक अप्टन पहले रॉयल्स के साथ कोच के तौर पर काम कर चुके हैं। वह पहले चार सप्ताह तक टीम के साथ रहेंगे, इसके बाद वह वर्चुअली उनका सहयोग करेंगे। रॉयल्स ने एक बयान में कहा, टीम कैटलिस्ट के रूप में अप्टन टीम को एक साथ जोड़ने और एक दूसरे का सहयोग करने वाली टीम बनाने में मुख्य भूमिका निभाएंगे। वहीं बायो बबल के मुश्किल सफर को देखते हुए वह खिलाड़ियों को मानसिक रूप से मजबूत बनाने में अहम योगदान देंगे।

संगकारा ने कहा कि मलिंगा और अप्टन दोनों ही कोचिंग स्टाफ़ में शानदार रहेंगे। उन्होंने कहा, लसित टी20 के दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक हैं और ट्रेनिंग मैदान पर उनकी उपस्थिति से जरूर टीम को फ़ायदा पहुंचेगा। हमारी टीम में कुछ अच्छे तेज गेंदबाज हैं और वह लसित के साथ काम करने और सीखने को लेकर उत्साहित हैं।

ऐसा ही पैडी के साथ है, जो रॉयल्स के लिए पहले बहुत अच्छा काम कर चुके हैं। उन्होंने खिलाड़ियों के बीच अच्छे संबंध और मानसिक तौर पर उन्हें मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाई है। हमें लगता है कि उनका कोचिंग स्टाफ़ में जुड़ना शानदार है। ट्रेवर पेनी (सहायक कोच), जुबिन भरुचा (रणनीतिक, सुधार और प्रदर्शन डायरेक्टर) और दिशांत यागनिक (फील्डिंग कोच) के रूप में अपने पदों पर बने रहेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT