आईपीएल : सामान्य सा हो रहा है मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम
आईपीएल : सामान्य सा हो रहा है मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम Social Media
खेल

आईपीएल : सामान्य सा हो रहा है मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम पिछले सप्ताह तक एक कोविड हॉस्पिटल नजर आ रहा था लेकिन स्टेडियम आईपीएल के लिए अब पूरी तरह तैयार है। वानखेड़े स्टेडियम में 10 से 25 अप्रैल तक आईपीएल के 10 मैचों का आयोजन होना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई ने ग्राउंड और पिचों की तैयारी के लिए बेंगलुरु के क्यूरेटर प्रशांत राव को नियुक्त किया है।

प्रशांत राव का कहना है कि ग्राउंड स्टाफ के लगभग 10 सदस्य पिछले सप्ताह कोविड 19 से संक्रमित पाए गए थे जिससे स्टेडियम में आईपीएल मैचों को लेकर अनिश्चितता मंडरा रही थी। मुंबई क्रिकेट संघ को कांदिवली में एक स्टेडियम से कुछ स्टाफ को यहां लाना पड़ा था और उनके लिए वानखेड़े काम्प्लेक्स में गरवारे क्लब उनके रहने का बंदोबस्त करना पड़ा था। एमसीए के एक पदाधिकारी ने कहा, ''मैदान क्लब से मात्र 50 मीटर की दूरी पर है और वे 25 अप्रैल तक स्टेडियम काम्प्लेक्स तक सीमित रहेंगे।''

इस बीच स्टेडियम मुंबई स्थित आईपीएल टीमों के लिए खोल दिया गया है। बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने स्टेडियम में अभ्यास किया। दोनों टीमें शनिवार को लीग के मुंबई चरण का शुभारम्भ करेंगी। दो अन्य टीमों पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को स्टेडियम में गुरूवार को प्रवेश दिया गया जबकि चेन्नई और दिल्ली मैच की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को मैदान में लौटेंगी।

राज्य सरकार से विशेष अनुमति प्राप्त की गयी है जिसने रात आठ बजे से हर रात और पूरे सप्ताह कर्फ्यू लगा रखा है। टीमों और आईपीएल स्टाफ के लिए विशेष अनुमति मांगी गयी है ताकि वे वानखेड़े, सीसीआई और बीकेसी मैदानों में स्वछन्द रूप से अभ्यास कर सकें और उन्हें मैदान से सम्बंधित होटलों तक आवागमन की पूरी आजादी रहे। इस आग्रह पर अनुमति प्रदान कर दी गयी है। बीसीसीआई ने वानखेड़े में 10 मैचों के लिए तीन विकेट तैयार किये हैं। हालांकि तटस्थ क्यूरेटर ने पिचों के व्यवहार पर कुछ कहने से मना किया है लेकिन जिन्होंने पिचों को देखा है वह उन्हें बल्लेबाजों की मददगार पिचें बता रहा है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT