कोरोना वायरस के बढ़ते असर से 15 अप्रैल तक टला आईपीएल
कोरोना वायरस के बढ़ते असर से 15 अप्रैल तक टला आईपीएल Social Media
खेल

कोरोना वायरस के बढ़ते असर से 15 अप्रैल तक टला आईपीएल

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप का भारत की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग पर असर पड़ चुका है। भारत में इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां संस्करण 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। तय कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से आईपीएल शुरू होने वाला था। टीम के मालिकों द्वारा सुझाव पेश किया गया था कि, कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए लीग को कुछ हफ्तों के लिए टाल दिया जाना चाहिए। जिस पर अमल करते हुए यह फैसला लिया गया है।

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने भयावह रूप ले रहे कोरोना वायरस को महामारी के रूप में घोषित कर दिया है। भारत ने 15 अप्रैल तक वीजा पर भी प्रतिबंध लगा दिया है और विदेशी सितारों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल होना असंभव है। जानकारी के मुताबिक इससे पहले फ्रेंचाइजी ने कहा था कि वह बंद दरवाजों के पीछे क्रिकेट खेलने को तैयार हैं, लेकिन उसमें विदेशी खिलाड़ी शामिल हों।

अब होगा अलग तरीके से आयोजन

अबे हितधारकों द्वारा एक नया फार्मूला तैयार होगा, जिसके तहत मैचों की संख्या भी कम नहीं होगी और आईपीएल में आने वाले विदेशी खिलाड़ियों को टूर्नामेंट की शुरुआत से लीग में शामिल होने का मौका मिल पाएगा।

14 मार्च को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होने वाली है।

बीसीसीआई ने पहले ही मौजूदा साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के बाकी दो मैच खाली स्टेडियम में कराए जाने का फैसला कर लिया है।

रोड सेफ्टी सीरीज भी हुई स्थगित

देश और दुनिया के बड़े दिग्गजों के बीच खेली जा रही रोड सेफ्टी सीरीज भी कोरोना वायरस के चलते स्थगित कर दी गई है। पहले इसे भी खाली स्टेडियम पर रखने के बात हुई थी, लेकिन आखिर में अब इसे रद्द करने का फैसला किया गया। अब फैसला लिया गया है कि हालात में सुधार होने पर इसे फिर से आगे किया जाएगा।

दिल्ली उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा

दिल्ली उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी इससे पहले घोषणा की थी कि विश्व भर में फैल रहे कोरोना वायरस से बचने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में 1 महीने तक कोई खेल प्रतियोगिता संभव नहीं है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते अब तक कई खेल आयोजनों को रद्द कर दिया गया है। हाल ही में खेली जा रही है ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज भी बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में हो रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT