IPL : लिविंगस्टोन के विस्फोटक अर्धशतक से पंजाब ने बनाया 189 का मजबूत स्कोर
IPL : लिविंगस्टोन के विस्फोटक अर्धशतक से पंजाब ने बनाया 189 का मजबूत स्कोर Social Media
खेल

IPL : लिविंगस्टोन के विस्फोटक अर्धशतक से पंजाब ने बनाया 189 का मजबूत स्कोर

Author : News Agency, राज एक्सप्रेस

मुंबई। ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन (64) के विस्फोटक अर्धशतक की बदौलत पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को यहां गुजरात टाइंटस के खिलाफ 2022 आईपीएल के 16वें मैच में 20 ओवर में नौ विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। पंजाब ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती दो विकेट जल्दी गंवा दिए, जिससे टीम को धीमी और खराब शुरुआत मिली, लेकिन फिर इनफॉर्म बल्लेबाज लिविंगस्टोन के तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत पारी को गति दी। जितेश शर्मा और शाहरुख खान ने उनका बखूबी साथ दिया। जितेश और शाहरुख ने भी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और फिर अंत में राहुल चहर और अर्शदीप सिंह ने क्रमश: 22 और 10 रन के तेज पारी खेली, जिससे पंजाब 189 के बड़े स्कोर तक पहुंचा।

11 के स्कोर पर कप्तान मयंक अग्रवाल और 34 के स्कोर पर जॉनी बेयरस्टो का विकेट खोने के बाद अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन ने लिविंगस्टोन के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। 86 के स्कोर पर हालांकि शिखर ने अपना विकेट खो दिया, जिसके बाद लिविंगस्टोन ने वन मैन आर्मी शो दिखाया और आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सात चौकों और चार छक्कों की मदद से 27 गेंदों पर 64 रन बनाए, जबकि जितेश ने एक चौके और दो छक्कों के दम पर 11 गेंदों पर 23 और शाहरुख ने दो छक्कों के सहारे आठ गेंदों पर 15 रन बनाए। शिखर ने चार चौकों की मदद से 30 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली। चहर ने दो चौकों और एक छक्के के सहारे 14 गेंदों पर 22 और अर्शदीप ने एक चौके के सहारे पांच गेंदों पर 10 रन का योगदान दिया।

गुजरात की ओर से राशिद खान ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 22 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट लिए, जबकि दर्शन नालकंडे ने दो और हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी तथा लॉकी फर्ग्युसन ने एक-एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने अच्छी शुरुआत की हैं और उसने 5 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT