IPL
IPL Social Media
खेल

IPL: दिल्ली और पंजाब मैच के दौरान अंपायर के नतीजे पर उठे सवाल

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुए दूसरे मुकाबले में सुपर ओवर देखने को मिला। दिल्ली कैपिटल्स ने जीत हासिल कर ली, लेकिन अंपायर का एक नतीजा संदेह के घेरे में बताया जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन के बीच हुआ मुकाबला काफी रोमांचक रहा था। दोनों टीमों ने 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए। दोनों टीमों के बराबर रन बनाने के चलते मैच टाई हुआ। टाई होने के बाद सुपर ओवर हुए, सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने जीत हासिल कर ली, लेकिन लोगों का सवाल है कि क्या इस मैच को सुपर ओवर तक जाना था। अंपायर का एक निर्णय इस मैच में बड़े बदलाव कर सकता था।

कहां हुई चूक

मैच के दौरान मयंक अग्रवाल और मार्कस स्टोइनिस ने शानदार अर्धशतक जमाए और दोनों ने अपनी अपनी टीमों को जीत की राह तक पहुंचाया था, लेकिन मैच टाई रहा और सुपर ओवर में जीत दिल्ली कैपिटल्स को मिली। इस मैच के दौरान अंपायर से एक बड़ी चूक हो गई, यह मौका था जब पंजाब की पारी के दौरान 19 वें ओवर में मयंक अग्रवाल 2 रन के लिए भागे तो फील्ड अंपायर नितिन मेनन ने इसे शॉट रन करार दे दिया, लेकिन रीप्ले ने अंपायर के इस फैसले पर सवालिया निशान खड़े कर दिए, पूर्व खिलाड़ी और एक्सपर्ट्स इस नतीजे से खुश नजर नहीं आ रहे हैं।

वीरेंद्र सहवाग में सोशल मीडिया पर जताया विरोध

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए कहा कि मैं मैन ऑफ द मैच पर सहमत नहीं हूं, जिस अंपायर ने शार्ट रन दिया है उसे मैन ऑफ द मैच होना चाहिए था, शॉट रन नहीं था और यही अंतर था।

प्रीति जिंटा ने भी जताया विरोध

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा जोकि किंग्स इलेवन पंजाब की सह मालकिन भी है उन्होंने भी विरोध जताते हुए सोशल मीडिया पर कहा कि, मैंने महामारी के दौरान उत्साह से यात्रा की, 6 दिन क्वॉरंटाइन में रही और मुस्कुराहट के साथ पांच बार कोरोना टेस्ट कराए, लेकिन इस शॉट रन ने झटका दिया, यदि तकनीक का उपयोग नहीं किया जा सकता, तो इसका क्या मतलब है, उन्होंने बीसीसीआई को भी इस ट्वीट में टैग किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT