IPL : दूसरे फाइनलिस्ट के लिए राजस्थान और बेंगलुरु में होगा मुकाबला
IPL : दूसरे फाइनलिस्ट के लिए राजस्थान और बेंगलुरु में होगा मुकाबला Social Media
खेल

IPL : दूसरे फाइनलिस्ट के लिए राजस्थान और बेंगलुरु में होगा मुकाबला

News Agency, राज एक्सप्रेस

अहमदाबाद। राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच शुक्रवार को होने वाले क्वालीफायर 2 से दूसरी फाइनलिस्ट टीम का फैसला होगा, जो 29 मई को फाइनल में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। इन दोनों टीमों के खिलाड़ियों में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी का आईपीएल प्लेऑफ रिकॉर्ड सबसे बेहतरीन है - 13 मैच, 134.88 का स्ट्राइक रेट और 348 रन। उन्होंने आईपीएल प्लेऑफ में तीन प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार भी जीते हैं, जो किसी भी खिलाड़ी के लिए संयुक्त रूप से सबसे अधिक है। वह इस सीजन में भी बेंगलुरु के लिए 15 मैचों में 443 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

युवा बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के लिए यह सीजन एक रोलर-कोस्टर की तरह था। शुरुआत के कुछ मैचों में खराब फॉर्म के कारण उन्हें टीम से हटा दिया गया था। हालांकि उन्होंने अब जोरदार वापसी की है। उन्होंने पावरप्ले में 135.78 के स्ट्राइक रेट से 129 रन बनाए हैं, जो इस सीजन में एक भारतीय सलामी बल्लेबाज के लिए सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट में से एक है।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन पिछले मैच में 26 गेंदों में 47 रन बनाकर अच्छे और स्ट्राइकिंग फॉर्म में दिखे थे। हालांकि उनके नाम इस सीजन में केवल दो 50+ का स्कोर दर्ज है, लेकिन उन्होंने इस सीजन में लगातार अच्छा खेल दिखाते हुए 15 मैचों में 150.35 के स्ट्राइक रेट से 421 रन बनाए हैं।

मौजूदा पर्पल कैपधारी युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में 15 मैचों में 26 विकेट लिए हैं। उन्हें यह मैदान भी भाता है और उन्होंने यहां सात मैचों में सात विकेट लिए हैं। पिछले सीजन के पर्पल कैप विजेता हर्षल पटेल के इस सीजन में भले ही उतने विकेट न हों, लेकिन डेथ ओवरों में वह बहुत प्रभावी रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में 7.56 की प्रभावशाली इकॉनमी से 14 मैचों में 19 विकेट लिए हैं। वह राजस्थान के खिलाफ 12.40 की स्ट्राइक रेट से आठ मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं।

वेस्टइंडीज के इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मकॉय ने इस सीजन में डेथ ओवरों में 46 गेंदों में 11.33 की औसत से छह विकेट लिए हैं। टी20 में 2021 से उनके नाम 19 मैचों में 32 विकेट लिए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT