आईपीएल : पंजाब किंग्स को चुनौती देगा राजस्थान रॉयल्स
आईपीएल : पंजाब किंग्स को चुनौती देगा राजस्थान रॉयल्स Social Media
खेल

आईपीएल : पंजाब किंग्स को चुनौती देगा राजस्थान रॉयल्स

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। राजस्थान रॉयल्स के नए कप्तान संजू सैमसन को आईपीएल के सोमवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में लोकेश राहुल की कप्तानी वाली टीम पंजाब किंग्स से चुनौती मिलेगी। टूर्नामेंट के 13 सत्रों के दौरान किंग इलेवन पंजाब के नाम से खेलने वाली पंजाब की इस टीम ने 14वें संस्करण के लिए अपना नाम बदलकर पंजाब किंग्स रख लिया है।

दूसरी तरफ राजस्थान ने पिछले सत्र में अपने कप्तान रहे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को हटाकर संजू सैमसन को नया कप्तान बनाया है जबकि स्मिथ को टीम से रिलीज कर दिया गया है। स्मिथ अब दिल्ली कैपिटल्स टीम के पास हैं। राजस्थान उम्मीद कर रहा है कि सैमसन को नया कप्तान बनाने से उसे फायदा मिलेगा।

राजस्थान की टीम बेन स्टोक्स पर काफी निर्भर :

राजस्थान की टीम आक्रामक आलराउंडर बेन स्टोक्स पर काफी निर्भर करेगी। स्टोक्स लय में आने की कोशिश करेंगे जबकि इंग्लैंड के जोस बटलर और नव नियुक्त कप्तान सैमसन भी अच्छी शुरुआत करना चाहेंगे। रॉयल्स की टीम प्रतिभावान यशस्वी जायसवाल और बटलर के साथ पारी का आगाज कर सकती है जबकि सैमसन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। स्टोक्स मध्यक्रम को मजबूती देंगे। ये चारों अगर लय में खेलते हैं तो किसी भी गेंदबाजी क्रम को ध्वस्त करने में सक्षम हैं।

राजस्थान के पास शानदार भारतीय खिलाड़ी :

रॉयल्स के पास आलराउंडर शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, रियान पराग और लियाम लिविंगस्टोन के रूप में और भी विकल्प मौजूद हैं। गोपाल, तेवतिया और पराग लेग स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं और ऐसे में यह देखना रोमांचक होगा कि रॉयल्स की टीम दो लेग स्पिनर के साथ उतरती है या नहीं। तेवतिया और दुबे में बड़े शॉट खेलने की क्षमता है और उनका अंतिम एकादश में चयन लगभग तय है।

राजस्थान को क्रिस मौरिस से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद :

चोट के कारण जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में रॉयल्स के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई क्रिस मौरिस करेंगे जिन्हें टीम ने इसी साल खिलाड़ियों की नीलामी में 16 करोड़ 25 लाख रुपए की भारी भरकम राशि में खरीदा। अंतिम एकादश में सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ियों को खिलाने के कारण रॉयल्स को अपने संयोजन पर ध्यान देगा होगा। अब यह देखना होगा कि टीम बायें हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को चुनती है या फिर जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी और चेतन सकारिया के बीच में से चयन करती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT