BCCI के कॉमेंट्री पैनल से बाहर हुए संजय मांझरेकर, जानें वजह
BCCI के कॉमेंट्री पैनल से बाहर हुए संजय मांझरेकर, जानें वजह Social Media
खेल

संजय मांजरेकर नहीं करेंगे आईपीएल में कॉमेंट्री, जानें कैसा रहेगा पैनल

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत में खेली जाने वाली क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल को अब 19 सितंबर से दुबई में खेला जाएगा। यह आईपीएल का 13वां संस्करण है, इस संस्करण में कॉमेंट्री पैनल में भी बदलाव किए गए हैं। वैश्विक महामारी के चलते सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए छोटा कॉमेंट्री पैनल बनाया गया है। जिसमें भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को शामिल नहीं किया गया है। इस बार बीसीसीआई ने सात भारतीय कॉमेंटेटर के पैनल में संजय मांजरेकर को जगह नहीं दी है। यह पहला मौका है जब संजय मांजरेकर आईपीएल में कमेंट्री करते नजर नहीं आएंगे, वह पिछले सारे सत्रों में में कमेंट्री करते आए हैं।

मांजरेकर से खफा है बोर्ड

बीसीसीआई पिछले कई समय से पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर जो बेहतरीन कमेंट्री करते हैं, उनसे खफा नजर आ रहा है। लॉकडाउन से ठीक पहले मार्च में घरेलू सीरीज के पहले संजय मांजरेकर को कॉमेंट्री पैनल से हटा दिया गया था। इस मामले के बाद संजय मांजरेकर ने ई-मेल द्वारा बीसीसीआई को उन्हें फिर से कमेंट्री पैनल में शामिल करने के लिए कहा था।

आईपीएल में ऐसा होगा नया कमेंट्री पैनल

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते आईपीएल बायो सिक्योर माहौल में खेला जा रहा है, सुरक्षा के मद्देनजर आईपीएल मैनेजमेंट द्वारा कई नियम बनाए गए हैं, कॉमेंट्री से जुड़े नियम के मुताबिक तीन दलों बनाए गए हैं, जिन्हें बायो सिक्योर माहौल में रहना होगा, यह सभी कमेंटेटर्स 10 सितंबर से यूएई में जुड़ेंगे।

आईपीएल में यह होंगे कमेंटेटर्स

इस पैनल में सुनील गावस्कर, लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, मुरली कार्तिक, दीप दासगुप्ता, रोहन गावस्कर, हर्षा भोगले और अंजुम चोपड़ा शामिल होंगे। दासगुप्ता और मुरली कार्तिक जहां अबु धाबी से कमेंट्री करेगें, तो अन्य कमेंटेटर्स शारजाह और दुबई के मुकाबलों की जानकारी देंगे। बता दें कि दुबई और अबुधाबी में 21 मैच का आयोजन हुआ तो फिर आईपीएल के 14 मुकाबले सिर्फ शारजाह में खेलें जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT