Virat Kohli, IPL 2020, RCB
Virat Kohli, IPL 2020, RCB Social Media
खेल

IPL: विराट कोहली और भारतीय खिलाड़ियों को दर्शकों के ना होने से कमी खलेगी

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिश का मानना है कि दुबई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के संस्करण में विदेशी खिलाड़ियों को बिना दर्शकों के खेलने में इतनी परेशानी नहीं होगी, लेकिन भारतीय क्रिकेटरों को खेलने के दौरान दर्शकों का ना होना काफी खलेगा। इस दिग्गज खिलाड़ी के मुताबिक भारतीय क्रिकेटर को खेलने के दौरान निश्चित रूप से जोश की कमी जरूर महसूस होगी। दुबई में आयोजित आईपीएल 19 सितंबर से शुरू हो रहा है, जिसे जैव सुरक्षित माहौल में खेला जा रहा है, जहां दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी।

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिश ने दिया बयान

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिश ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा कि, मुझे नहीं लगता कि विदेशी खिलाड़ियों के लिए बहुत अधिक सामंजस्य बिठाना होगा, बहुत सारे विदेशी खिलाड़ी नियमित रूप से खाली मैदान में कम भीड़ के सामने खेलते हैं, वह ऐसे माहौल का अनुभव रखते हैं। उन्होंने आगे कहा कि विराट कोहली जैसे भारतीय खिलाड़ी जो काफी समय से खेल रहे हैं, वह संघर्ष नहीं करेंगे, लेकिन जब उन्हें जोश या ऊर्जा की जरूरत होगी तो वह कोई और तरीका ढूंढेंगे।

यह शुरुआत में थोड़ा अजीब हो सकता है

खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेलने को लेकर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर का मानना है कि शुरुआत में भारतीय खिलाड़ियों को अजीब लगेगा, क्योंकि भारत में दर्शक घरेलू टीम के लिए 12वें खिलाड़ी की भूमिका में होते हैं, उन्होंने कहा यह शुरुआत में थोड़ा अजीब हो सकता है, क्योंकि आप को भीड़ से जोश मिलता है।

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के मुख्य कोच साइमन कैटिच ने यह बयान दिया था कि खाली स्टेडियम में युवा खिलाड़ी दबाव महसूस नहीं करेंगे, लेकिन सीनियर खिलाड़ियों के लिए चुनौती हो सकती है।

खुद ही प्रेरणा लेने वाले खिलाड़ी अच्छा करेंगे: पैडी अपटन

इसे लेकर मानसिक कोच पैडी अपटन ने विराट कोहली को लेकर कहा कि वह प्रोत्साहन पर काफी निर्भर करते हैं, वह दबाव के आदी हैं और उन्हें खाली स्टेडियम में खेलने में सचमुच परेशानी होगी, लेकिन खुद ही प्रेरणा लेने वाले खिलाड़ी इस साल आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT