IPL : मुंबई इंडियंस की गुजरात टाइटंस पर सनसनीखेज जीत
IPL : मुंबई इंडियंस की गुजरात टाइटंस पर सनसनीखेज जीत Social Media
खेल

IPL : मुंबई इंडियंस की गुजरात टाइटंस पर सनसनीखेज जीत

News Agency, राज एक्सप्रेस

मुंबई। मैन ऑफ द मैच टिम डेविड की तूफानी पारी और डेनियल सैम्स के आखिरी जबरदस्त ओवर के दम पर मुंबई इंडियंस ने चोटी की टीम गुजरात टाइटंस को आईपीएल मुकाबले में शुक्रवार को पांच रन से हरा दिया। गुजरात को आखिरी ओवर में जीत के लिए नौ रन चाहिए थे ,लेकिन सैम्स ने गुजरात को उसकी मंजिल पर जाने से पहले रोक दिया।

मुंबई ने ईशान किशन (45), कप्तान रोहित शर्मा (43) और टिम डेविड (नाबाद 44) की आतिशी पारियों से 20 ओवर में छह विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर गुजरात को 20 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन पर रोक दिया। ईशान और रोहित ने मुंबई के टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनिंग साझेदारी में 74 रन जोड़े। रोहित और ईशान की शुरुआत शानदार रही थी और आधी पारी की समाप्ति पर लग रहा था कि मुंबई 200 का आंकड़ा पार कर जाएगी।

हालांकि लगातार अंतराल पर विकेट लेकर गुजरात ने रन गति पर अंकुश लगाया और वापसी की। अंतिम ओवरों में टिम डेविड की आतिशी पारी ने मुंबई को 170 के पार पहुंचाया। रोहित ने 28 गेंदों पर 43 रन में पांच चौके और दो छक्के लगाए। ईशान ने 29 गेंदों पर 45 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। तिलक वर्मा ने 16 गेंदों पर 21 रन बनाये जबकि डेविड ने 21 गेंदों पर नाबाद 44 रन में दो चौके और चार छक्के लगाए। गुजरात की तरफ से राशिद खान ने 24 रन पर दो विकेट लेने के अलावा दो कैच भी लपके। अलजारी जोसफ, लॉकी फर्ग्युसन और प्रदीप सांगवान के हिस्से में एक-एक विकेट आया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की टीम को सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (55) और शुभमन गिल (52) ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 106 रन जोड़े। इसके बाद मुंबई ने जोरदार वापसी की। मुरुगन अश्विन ने साहा और गिल को पवेलियन भेजा। इसके बाद हार्दिक और सुदर्शन बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। आखिरी दो ओवर में गुजरात को 20 रनों की दरकार थी। 19वें ओवर में बुमराह ने 11 रन खर्च किए। आखिरी ओवर में गुजरात को 9 रन की जरुरत थी डेनियल सैम्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 3 ही रन खर्च किए, और तेवतिया को इसी ओवर में रन आउट करवा दिया। मुंबई के लिए मुरुगन अश्विन ने दो और किरोन पोलार्ड ने एक विकेट लिया ,वहीं जसप्रीत बुमराह मंहगे साबित हुए उन्होंने चार ओवर में बिना कोई विकेट लिए 48 रन दिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT