IPL : गत चैंपियन चेन्नई से टकराएंगे लखनऊ के सुपर जायंट्स
IPL : गत चैंपियन चेन्नई से टकराएंगे लखनऊ के सुपर जायंट्स Social Media
खेल

IPL : गत चैंपियन चेन्नई से टकराएंगे लखनऊ के सुपर जायंट्स

News Agency, राज एक्सप्रेस

मुंबई। लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच गुरुवार को मुकाबला रोमांचक होने जा रहा है। पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ राहुल पहली गेंद पर ही आउट हो गए थे। आईपीएल का इतिहास बताता है कि दहाई का आंकड़ा पार करने के बाद हमेशा राहुल के बल्ले से बड़ी पारी निकलती है। 2019 में चार और एक रन पर आउट होने के बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 59 गेंदों में नाबाद 71 रन, 2019 में ही दो रन पर आउट होने के बाद सीएसके के खिलाफ 36 गेंद में 71 रन, 2021 में पांच रन पर आउट होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 51 गेंद में 61 रन, 2021 में ही चार रन पर आउट होने के बाद मुंबई के खिलाफ 52 गेंद में नाबाद 60 रन बनाए थे। वैसे भी राहुल ने 2018 से आईपीएल में सबसे ज्यादा 56 पारियों में 55.4 के औसत से 2548 रन बनाए हैं, जहां उनके नाम 23 अर्धशतक और दो शतक हैं।

अहम मैचअप्स की बात करें तो सीएसके के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा और मोईन अली के सामने एलएसजी में शामिल बल्लेबाजों का बुरा हाल रहता है। इतिहास देखें तो केएल राहुल का ऐडम मिल्न, ड्वेन ब्रावो और मोइन अली के खिलाफ तो अच्छा रिकॉर्ड है, लेकिन वह रवींद्र जडेजा के खिलाफ रन बनाने के लिए जूझते हैं। क्विंटन डिकॉक का बल्ला ड्वेन ब्रावो और मोइन अली के सामने खामोश रहता है। इन दोनों ने ही चार-चार बार उन्हें आउट किया है, जबकि इस दौरान उनका औसत भी 15 से नीचे आ जाता है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल में जीत का यहां औसत रिकॉर्ड 180 है। जबकि वानखेड़े की ही तरह ब्रेबोर्न का भी अच्छा विकेट है, जहां पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। ब्रेबोर्न में खेले गए आईपीएल मैचों में तेज गेंदबाजों ने 24 पारियों में 93 विकेट लिए हैं, जबकि 22 पारियों में स्पिनरों को 32 विकेट ही मिल पाए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT