Virat Kohli, IPL
Virat Kohli, IPL Social Media
खेल

IPL: थोड़ा डरा हुआ था, लेकिन जैसा सोचा था उससे बेहतर रहा: विराट कोहली

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 5 महीने बाद बल्ले को अपने हाथ में लिया नेट प्रैक्टिस के दौरान उन्होंने बताया कि इतने महीनों बाद बल्लेबाजी करने उतरे तो थोड़ा डरे हुए थे, लेकिन खेल उम्मीद से बेहतर साबित हुआ। वैश्विक महामारी के चलते क्रिकेट पिछले कई महीनों से बंद था, लेकिन अब आईपीएल दुबई में खेला जा रहा है, जिस का अभ्यास सत्र शुरू किया गया, अभ्यास सत्र में विराट कोहली के साथ-साथ टीम के कई खिलाड़ियों ने अभ्यास किया, दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी इस सत्र में हिस्सा लिया।

कोहली बोले उम्मीद से कहीं बेहतर रहा अभ्यास

कोहली ने कहा की ईमानदारी से कहूं तो यह उम्मीद से कहीं बेहतर रहा। मैं थोड़ा डरा हुआ था। मैंने पांच महीनों से बल्ला नहीं पकड़ा था, लेकिन हां, जैसा मैने सोचा था, यह उससे बेहतर रहा।

लॉकडाउन के दौरान भी अभ्यास करते थे कोहली

लॉकडाउन के दौरान मैंने काफी ट्रेनिंग की, इसलिए मैं काफी फिट महसूस कर रहा था, इससे मदद मिलती है। क्योंकि आपका शरीर हल्का होता है और आपकी प्रतिक्रिया भी बेहतर होती है, मुझे ऐसा लग रहा था कि मेरे पास गेंद को खेलने के लिए काफी समय है। यह काफी अच्छी बात है। वर्ना आप सत्र में थोड़ा भारी महसूस करते, शरीर इतना ज्यादा हिल नहीं सके तो यह आपके दिमाग में चलना शुरू हो जाता है, लेकिन हां, जैसा कि मैंने कहा कि अभ्यास सत्र उम्मीद से बेहतर रहा।

जानकारी के लिए बता दें कि इस अभ्यास के दौरान टीम के फिरकी गेंदबाज चहल, वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम ने भी गेंदबाजी की, इसके अलावा तेज गेंदबाजों ने भी अभ्यास में हिस्सा लिया।

कोहली ने आगे कहा की स्पिनर पहले दिन अच्छे दिख रहे थे, उन्होंने लंबे समय तक लगातार एक ही जगह गेंद फेकी। शाहबाज ने अच्छी गेंद डाली। मैंने चहल को भी गेंदबाजी करते हुए देखा। तेज गेंदबाजों की रफ्तार में थोड़ा इधर-उधर हुआ, लेकिन हमारे शिविर की शुरूआत अच्छी रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT