जिम्बाब्वे को 40 रन से हरा कर आयरलैंड ने 2-1 से बनाई बढ़त
जिम्बाब्वे को 40 रन से हरा कर आयरलैंड ने 2-1 से बनाई बढ़त Social Media
खेल

जिम्बाब्वे को 40 रन से हरा कर आयरलैंड ने 2-1 से बनाई बढ़त

Author : News Agency

डबलिन। अनुभवी सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (115) के शानदार नाबाद शतक और गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत आयरलैंड ने यहां तीसरे टी-20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को 40 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली। स्टर्लिंग की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट खो कर 178 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

जवाब में मेहमान जिम्बाब्वे 18.2 ओवर में 138 रन बना कर आलआउट हो गया। आयरलैंड की जीत के हीरो रहे स्टर्लिंग ने आठ चौकों और आठ छक्कों की मदद से 75 गेंदों पर ताबड़तोड़ 115 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान एंड्रयू बालबिर्नी ने तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 24 गेंदों पर 31 और शेन गेटकेट ने तीन चौकों की मदद से 11 गेंदों पर 19 रन बनाए। मैच विजयी पारी के लिए स्टर्लिंग को 'प्लेयर आफ द मैच' चुना गया।

बल्लेबाजी में हावी रहने के बाद गेंदबाजी में भी आरलैंड का पलड़ा भारी रहा। मार्क अडायर, जोशुआ लिटिल, शेन गेटकेट और बेंजामिन व्हाइट की घातक गेंदबाजी ने जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। मार्क ने तीन ओवर में 11 रन देकर सर्वाधिक तीन, जबकि जोशुआ, शेन और बेंजामिन ने दो-दो विकेट लिए।

जिम्बाब्वे की तरफ से कप्तान क्रैग एर्विन ने तीन चौकों और दो छक्कों की बदौलत 18 गेंदों पर सर्वाधिक 33 रन बनाए। गेंदबाजी में केवल ल्यूक जोंगवे और रयान बर्ल ही सफल रहे। दोनों ने अपने-अपने निर्धारित चार ओवरों में एक-एक विकेट लिया। दोनों टीमों के बीच आज भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे उत्तरी आयरलैंड के ब्रिडी क्रिकेट क्लब में चौथा टी-20 मैच खेला जाएगा, जबकि पांचवां और आखिरी मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT