ईश सोढ़ी को राजस्थान रॉयल्स में मिली संपर्क अधिकारी की जिम्मेदारी
ईश सोढ़ी को राजस्थान रॉयल्स में मिली संपर्क अधिकारी की जिम्मेदारी Social Media
खेल

ईश सोढ़ी को राजस्थान रॉयल्स में मिली संपर्क अधिकारी की जिम्मेदारी

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। राजस्थान रॉयल्स ने न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर और टीम के पूर्व खिलाड़ी ईश सोढ़ी को आईपीएल के 14वें सत्र के लिए टीम का संपर्क अधिकारी नियुक्त किया है। सोढ़ी को आईपीएल नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। सोढ़ी इस नई भूमिका में टीम के नए क्रिकेट निदेशक कुमार संगाकारा और मुख्य संचालन अधिकारी जेक लश मैकरम के साथ मिलकर काम करेंगे और क्रिकेट एवं संचालन दोनों में समान रूप से योगदान देंगे।

सोढ़ी ने एक बयान में कहा,''राजस्थान रॉयल्स एक नयी सोच वाली और मजबूत फ्रेंचाइजी है जो क्रिकेट का एक मनोरंजक ब्रांड है और मैं अपने आईपीएल परिवार में फिर से शामिल होकर टीम प्रबंधन के लिए काम करने के लिए बहुत खुश हूं।'' आईपीएल 2020 में सोढ़ी को टीम में एक स्पिन सलाहकार के रूप में शामिल होना था लेकिन वह यह भूमिका नहीं निभा सके थे क्योंकि आईपीएल का आयोजन उसके नियमित समय अप्रैल-मई से बदल कर मध्य सितंबर हो गया और इसी समय न्यूजीलैंड का घरेलू क्रिकेट सत्र हुआ और उनके पहले बच्चे का जन्म हुआ। सोढ़ी को अब टीम में संचालन कार्यकारी की जिम्मेदारी मिली है। वह 2018 और 2019 में राजस्थान की तरफ से आईपीएल खेले थे।

लेग स्पिनर ने टीम में नई भूमिका को लेकर कहा,''पिछले साल मैंने फ्रेंचाइजी के प्रबंधन पक्ष की खोज करने में अपनी रुचि व्यक्त की थी और रॉयल्स प्रबंधन टीम ने बहुत सहयोग दिया, जिससे मुझे अपनी मैदान के बाहर की यात्रा शुरू करने की मदद मिली। मैं टीम के सभी कोच और कार्य संचालन के लिए सहयोग करना चाहता हूं, जिसके माध्यम से मैं अपने क्रिकेट और प्रबंधन कौशल का विकास करूंगा।'' राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले आईपीएल के दो सत्रों (2018, 2019) में आठ मैचों में सोढ़ी ने 6.69 की गेंदबाजी औसत के साथ नौ विकेट ली हैं। वह फिलहाल न्यूजीलैंड की टेस्ट योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन सीमित ओवर क्रिकेट में अभी भी उनकी रुचि बरकरार है।

वर्तमान में वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की घरेलू श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा हैं। वह कुछ अन्य टी-20 लीग्स, खासतौर पर कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में भी सक्रिय हैं, जहां वह वर्तमान में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स का प्रतिनिधित्व करते हैं। बिग बैश लीग (बीबीएल) 2017-18 में सिडनी थंडर के खिलाफ एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलते हुए सोढ़ी ने अब तक 166 मैचों में 180 विकेट झटके हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT