इशान किशन को अस्पताल से छुट्टी लेकिन तीसरे टी 20 से बाहर
इशान किशन को अस्पताल से छुट्टी लेकिन तीसरे टी 20 से बाहर Social Media
खेल

इशान किशन को अस्पताल से छुट्टी लेकिन तीसरे टी 20 से बाहर

News Agency

धर्मशाला। धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में सिर पर चोट लगने के बाद भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन रविवार को होने वाले तीसरे टी 20 से बाहर हो गए हैं। इशान को टीम के चिकित्सा स्टाफ़ के सुझाव पर एहतियाती सीटी स्कैन के लिए ले जाया गया था। बाद में उन्हें कंकशन के लिए कांगड़ा के एक अस्पताल में निगरानी में रखा गया था।

बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में बताया कि इशान का सीटी स्कैन सामान्य है। बोर्ड की मेडिकल टीम उनके कन्कशन के संकेतों के लिए उनपर नजदीकी निगरानी रखेगी। इशान किशन को उपचार के बाद आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

इशान को सिर पर चोट लगने के बाद तुरंत कांगड़ा के फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया था। यहां उनका सीटी स्कैन कर पहले आइसीयू में भर्ती किया गया और बाद में स्पेशल वार्ड में शिफ्ट कर दिया।अस्पताल के महाप्रबंधक अमन सैमुअल ने बताया कि अस्पताल पहुंचते ही तुरंत इशान का सीटी स्कैन कर आइसीयू में भर्ती किया गया। उन्होंने बताया कि उपचार के बाद आज इशान को छुट्टी दे दी गई।

यह घटना भारतीय पारी के चौथे ओवर में हुई जब किशन लहिरु कुमारा की बाउंसर पर बीट हुए और गेंद उनके हेलमेट पर जा लगी। इस चोट के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी तुरंत किशन के पास जाकर उनका हाल पूछने लगे। किशन ने इस चोट के बाद तीन और गेंदें खेली और वह 15 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए।

किशन के अंतिम टी20 मैच से बाहर हो जाने के बाद भारत विकेटकीपिंग के लिए संजू सैमसन और बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए मयंक अग्रवाल की ओर रुख कर सकता है।

ऋतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने के बाद मयंक को भारतीय टीम में शामिल किया गया था। अग्रवाल भारतीय टेस्ट टीम के सदस्यों के साथ धर्मशाला से चार घंटे दूर चंडीगढ़ में क्वारंटीन कर रहे थे।

शनिवार को सात विकेट से जीत दर्ज कर भारत ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पिछले साल टी20 विश्व कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद यह भारत की लगातार 11वीं टी20 अंतर्राष्ट्रीय जीत थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT