इशांत शर्मा बोले लार पर प्रतिबंध से बल्लेबाजों को होगा फायदा
इशांत शर्मा बोले लार पर प्रतिबंध से बल्लेबाजों को होगा फायदा Social Media
खेल

इशांत शर्मा बोले लार पर प्रतिबंध से बल्लेबाजों को होगा फायदा

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा का मानना है कि आईसीसी का नया नियम गेंद पर लार पर प्रतिबंध बल्लेबाजों को फायदा पहुंचाएगा। इशांत शर्मा के मुताबिक यह सुनिश्चित करना बेहद जरूरी होगा कि आपस में प्रतिस्पर्धा बरकरार रहे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने वैश्विक महामारी के चलते गेंद को चमकाने के लिए लार पर प्रतिबंध लगाने का फैसला कर दिया है, इसे लेकर इशांत शर्मा का मानना है कि अगर ऐसा होता है तो बल्लेबाजों को काफी फायदा होगा और गेंदबाजों को स्विंग करने में मदद नहीं मिलेगी।

इशांत शर्मा ने कही यह बात

इशांत शर्मा अब तक भारत के लिए 97 टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं, टेस्ट क्रिकेट में उन्हें लंबा अनुभव है, उन्होंने गेंद पर लार के प्रतिबंध को लेकर कहा कि अगर गेंदबाज खेल के प्रारूप में उपयोग की जाने वाली लाल गेंद को नहीं चमकाएंगे, तो गेंद स्विंग नहीं होगी और इससे बल्लेबाजों को मदद मिलेगी।

31 वर्षीय इशांत शर्मा स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में बात कर रहे थे, जहां उन्होंने कहा कि अगर गेंद पर लार का इस्तेमाल बंद हो गया, तो गेंद स्विंग नहीं होगी, फिर बल्लेबाजों के लिए आसान हो जाएगा, मुझे लगता है कि प्रतिस्पर्धा गेंदबाज और बल्लेबाज के लिए बराबर होना चाहिए।

अब रहना होगा काफी सतर्क

इशांत शर्मा ने इस बातचीत के दौरान यह भी माना कि गेंदबाजों को अब काफी सतर्कता बरतनी होगी और उन्हें ध्यान रखना होगा कि लार का इस्तेमाल ना हो, क्योंकि लंबे समय से यह इस्तेमाल जारी है और अब इस पर अंकुश लगा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सबसे अहम चीज गेंद पर लार लगाने से बचने और गेंद को चमकाने से बचने की होगी, हमें इसके लिए विशेष सतर्कता बरतनी होगी, खासकर टेस्ट क्रिकेट में उपयोग होने वाली लाल गेंद पर, क्योंकि हमें इस गेंद को चमकाने की आदत पड़ी हुई है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT