ISL 2020-21 : नए साल के पहले मुकाबले में मुम्बई ने केरला को हराया
ISL 2020-21 : नए साल के पहले मुकाबले में मुम्बई ने केरला को हराया Social Media
खेल

ISL 2020-21 : नए साल के पहले मुकाबले में मुम्बई ने केरला को हराया

Author : राज एक्सप्रेस

ISL 2020-21। मुम्बई सिटी एफसी ने नए साल के पहले मुकाबले में शनिवार को केरला ब्लास्टर्स को 2-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। इस सीजन में मुम्बई की आठ मैचों में यह छठी जीत है और उसके खाते में 19 अंक हो गए हैं। मुंबई ने बीते साल ब्रेक से पहले ड्रा खेलकर शीर्ष पर पहुंचे एटीके मोहन बागान (17) को पीछे छोड़ दिया है। 14 अंकों के साथ एफसी गोवा तीसरे स्थान पर है। ब्लास्टर्स को आठ मैचों में चौथी हार मिली है और वे अंक तालिका में नौवें स्थान पर खिसक गए हैं।

नए साल के ब्रेक के बाद खेले जा रहे पहले मुकाबले में मुम्बई को ड्रीम शुरुआत मिली। उसने पहले ही हाफ में दो गोल करते हुए 2-0 की लीड ले ली। दोनों गोल शुरुआती 15 मिनट में हुए। पहला गोल दूसरे मिनट में हासिल पेनल्टी पर हुआ जबकि दूसरा गोल 11वें मिनट में हुआ। दोनों गोल में हुगो बोउमोस की भूमिका रही, जो चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे थे। मैच का पहला गोल हालांकि एडम लेफोंड्रे ने तीसरे मिनट में किया लेकिन यह पेनल्टी बोउमोस ने हासिल की। दूसरे मिनट में बोउमोस को ही बाक्स में कोस्टा नामोनेसू ने गिराया था। ब्लास्टर्स के गोलकीपर अल्बीनो गोम्स ने हालांकि अच्छा प्रयास करते हुए इस पेनल्टी को लगभग बेकार कर दिया था लेकिन उनके तमाम प्रयासों के बावजूद गेंद उनके पैरों से टकराकर नेट में चली गई। लेफोंड्रे ने इस सीजन का अपना छठा गोल किया। दूसरा गोल बोउमोस के नाम रहा लेकिन इसमें एसिस्ट अहमद जाहो का रहा। बोउमोस ने बड़ी चालाकी से गोम्स को छकाते हुए यह गोल किया और अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। 0-2 से पिछड़ने के बावजूद ब्लास्टर्स ने इस हार में कई अच्छे मौके बनाए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया क्योंकि मोर्तादा फाल के नेतृत्व में मुम्बई के डिफेंडर सावधान थे। मुंबई ने अपनी बढ़त अंत तक कायम रखते हुए जीत अपने नाम की। मुंबई को दूसरे हाफ में भी पेनल्टी मिली लेकिन इस पर गोल नहीं हो सका।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT