ISL: बेंगलुरू ने ली जीत से विदाई, ईस्ट बंगाल को मिली हार की निराशा
ISL: बेंगलुरू ने ली जीत से विदाई, ईस्ट बंगाल को मिली हार की निराशा Social Media
खेल

ISL : बेंगलुरू ने ली जीत से विदाई, ईस्ट बंगाल को मिली हार की निराशा

News Agency, राज एक्सप्रेस

वास्को। बेंगलुरू एफसी ने जीत की सकारात्मकता के साथ हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 से विदाई ली। कप्तान सुनील छेत्री के गोल की मदद से बेंगलुरू ने शनिवार को वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में अपने अंतिम लीग मैच में एससी ईस्ट बंगाल को 1-0 से हरा दिया। बेंगलुरू के गोलकीपर लारा शर्मा को शानदार गोलकीपिंग के लिए हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया और वह इस सीजन की अपनी दूसरी क्लीन शीट रखने में सफल रहे।

अपनी आठवीं जीत से बेंगलुरू ने अपना सीजन छठे स्थान पर रहकर समाप्त किया। कोच मार्को पेजैउओली की टीम 20 मैचों में आठ जीत और पांच ड्रा से 29 अंक बटोरने में सफल रही। वहीं, ईस्ट बंगाल के लिए खराब सीजन अंतिम मैच में भी जारी रहा। कोच मारियो रिवेरा की टीम इस सीजन में केवल ही एक जीत दर्ज कर सकी। कोलकाता की टीम 20 मैचों में महज एक जीत और आठ ड्रा से 11 अंक हासिल करके फिसड्डी रही।

मैच का एकमात्र गोल 24वें मिनट में आया, जब कप्तान सुनील छेत्री ने बेंगलुरू एफसी को 1-0 से आगे कर दिया। हाफलाइन के करीब से सेंटर-बैक याया बनाना के लम्बे थ्रू-पास को बेंगलुरू के फॉरवर्ड ने छाती से गेंद को नियंत्रित किया और अपने साथ लगे ईस्ट बंगाल के नेपाली सेंटर-बैक अनंत तमांग को छकाने के बाद डी-बॉक्स के अंदर आकर उन्होंने ग्राउंडेड राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को गोलपोस्ट के बाई तरफ से अंदर डाल दिया जबकि गोलकीपर सुवम सेन ने अपने दाहिनी तरफ डाइव लगाकर गेंद पर हाथ जरूर लगाया लेकिन गेंद गोललाइन पार कर गई। यह सुनील छेत्री का हीरो आईएसएल में कुल 51वां गोल था।

आज के परिणाम के बाद इस सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में दबदबा बेंगलुरू का रहा। क्योंकि पिछली बार सीजन के पहले चरण में जब ये दोनों टीमें भिड़ी थीं, मैच 1-1 से ड्रा रहा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT