ISL : मुंबई पर शानदार जीत से केरला की उम्मीदें बरकरार
ISL : मुंबई पर शानदार जीत से केरला की उम्मीदें बरकरार Social Media
खेल

ISL : मुंबई पर शानदार जीत से केरला की उम्मीदें बरकरार

News Agency, राज एक्सप्रेस

वास्को। केरला ब्लास्टर्स एफसी ने मौजूदा चैम्पियन मुंबई सिटी एफसी पर दमदार जीत से हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। बुधवार को वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए पुनर्निर्धारित लीग मुकाबले में फुटबॉल का भरपूर रोमांच देखने को मिला, जिसमें केरला ब्लास्टर्स ने 3-1 से जीत हासिल की। केरला के मिडफील्डर पुइतिआ को शानदार प्रदर्शन के लिए हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

अपनी नौवीं जीत से केरला एक स्थान की छलांग लगाकर अंक तालिका के टॉप-4 में पहुंच गई है। कोच इवान वुकोमैनोविक की टीम 19 मैचों से 33 अंक लेकर चौथे स्थान पर आ गई है। वहीं, मौजूदा चैम्पियनों ने अपनी छठी हार के कारण सेमीफाइनल में प्रवेश का मौका गंवा दिया है और अब उनकी स्थिति डांवाडोल हो गई है। कोच डेस बकिंघम की टीम एक स्थान लुढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। मुंबई के पास 18 मैचों से 31 अंक है।

मैच का पहला गोल 19वें मिनट में आया, जब सहल अब्दुल समाद ने केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से आगे कर दिया। हाफ टाइम के कुछ क्षण पहले केरला ब्लास्टर्स की बढ़त उस समय 2-0 की हो गई, जब दो मिनट के स्टॉपेज टाइम, 45+1वें मिनट में एल्विरो वाजक्वेज ने पेनल्टी किक को गोल में तब्दील कर दिया।

60वें मिनट में एल्विरो वाजक्वेज ने मैच का अपना दूसरा गोल करके केरला की बढ़त को मजबूत करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया। 71वें मिनट में स्थानपन्न ब्राजीली स्ट्राइकर डिएगो मौरिसिओ ने पेनल्टी किक पर मुंबई सिटी के लिए सांत्वना गोल करके स्कोर 1-3 किया।

आज के परिणाम के बाद इस सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में दबदबा केरला का रहा। क्योंकि पिछली बार पहले चरण में जब ये दोनों टीमें भिड़ीं थी, तो केरला से 3-0 से हारने के बाद मुंबई की खराब फॉर्म शुरू हुई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT