ISL : एक बार फिर सेमीफाइनल में भिड़ेंगे हैदराबाद, मोहन बागान
ISL : एक बार फिर सेमीफाइनल में भिड़ेंगे हैदराबाद, मोहन बागान Social Media
खेल

ISL : एक बार फिर सेमीफाइनल में भिड़ेंगे हैदराबाद, मोहन बागान

राज एक्सप्रेस, News Agency

हैदराबाद। मौजूदा चैंपियन हैदराबाद एफसी अपने घरेलू मैदान जीएमसी बालयोगी एथलेटिक स्टेडियम में खेले जाने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) सेमीफाइनल में एटीके मोहन बागान से भिड़ेगी। यह महत्वपूर्ण मुकाबला इस सीजन की दो सर्वश्रेष्ठ डिफेंसिव इकाइयों के बीच होगा। दूसरे सेमीफाइनल का पहला चरण हैदराबाद एफसी के घरेलू मैदान पर खेला जाएगा, जैसा कि पिछले सीजन में हुआ था। हेड कोच मैनोलो मार्कुएज की टीम को इस सीजन घर पर खेले गये अपने दस मैचों में से केवल दो में हार मिली है। हैदराबाद का रक्षात्मक रिकॉर्ड भी इस सीजन सबसे अच्छा रहा है जहां उसने 20 मैचों में केवल 16 गोल खाये हैं।

हैदराबाद के पिछले मुकाबले में बोर्जा हेरारा ने केरल ब्लास्टर्स एफसी के खिलाफ एकमात्र गोल किया था। यह स्पैनिश मिडफील्डर हैदराबाद की एक महत्वपूर्ण कड़ी रहा है। फॉरवर्ड पंक्ति में बार्थोलोम्यू ओग्बेचे (10 गोल) इस सीजन में क्लब के प्रमुख गोल स्कोरर रहे हैं। कोच मार्कुएज ने मैच से पहले कहा, ''सेमीफाइनल में पहुंचने वाली हर टीम फाइनल में प्रवेश पाने की कोशिश करेगी। हम उसी टीम के साथ सेमीफाइनल खेल रहे हैं जिसके खिलाफ हमने पिछले सीजन में खेला था। हम पिछले सीजन के परिणाम को दोहराकर आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे।"

उन्होंने कहा, ''सेमीफाइनल में चारों टीमों की उम्मीद एक जैसी होगी। सभी चार टीमों में ट्रॉफी जीतने की क्षमता है।" दूसरी ओर, एटीके मोहन बागान ने लीग चरण के समापन के बाद एक अतिरिक्त मैच खेला है। मरीनर्स ने आईएसएल के इस सीजन में खेले जा रहे नये प्लेऑफ नॉकआउट चरण में ओडिशा एफसी को बाहर किया था। यह तीन मैचों में मरीनर्स की लगातार तीसरी जीत रही, और इसने उनको तब महत्वपूर्ण बढ़त प्रदान की जब उनके ऊपर शीर्ष चार से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था। उन्होंने उन तीन मैचों में से प्रत्येक में दो गोल किये और साथ ही दो में एक क्लीन शीट भी रखी।

मोहन बागान इस बार सेमीफाइनल के परिणाम को बदलने की उम्मीद कर रही होगी, हालांकि घर से बाहर उनकी फॉर्म चिंता का विषय रही है। मरीनर्स अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहे लेकिन घर से दूर उन्होंने दस से केवल तीन मैच जीते। इसके बरक्स, इस सीजन में हेड कोच जुआन फेरांडो की टीम का रक्षात्मक रिकॉर्ड हैदराबाद के बाद सर्वश्रेष्ठ है। मरीनर्स भले ही हैदराबाद के अटैकिंग आंकड़े से बहुत पीछे हैं, लेकिन उन्होंने गत चैंपियन से सिर्फ एक गोल अधिक खाया है।

कोच फेरांडो ने मैच से पहले कहा, ''हम उनके (हैदराबाद एफसी के) खिलाड़ियों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं। हम केवल एक टीम के तौर पर उन पर ध्यान दे रहे हैं क्योंकि यही फुटबॉल है। ओग्बेचे बहुत अच्छे स्ट्राइकर हैं और यह साबित हो चुका है लेकिन पिच पर, मुकाबला ग्यारह बनाम ग्यारह का होता है। हमारा ध्यान कभी भी किसी खिलाड़ी विशेष पर नहीं होगा।"

उन्होंने कहा, ''जो भी टीम सेमीफाइनल में पहुंची हैं, वे सिर्फ एक खिलाड़ी की वजह से आगे नहीं बढ़ी हैं। इसमें पूरी टीम ने योगदान दिया है।"पिछले सीजन में जब दोनों पक्ष सेमीफाइनल में मिले थे, तो हैदराबाद एफसी ने पहले चरण का मुकाबला घर पर 3-1 से जीता था, और आगे चलकर यह टीम चैंपियन बनी थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT