ISL : बेंगलुरू को हराकर टॉप 4 में पहुंचा हैदराबाद
ISL : बेंगलुरू को हराकर टॉप 4 में पहुंचा हैदराबाद Social Media
खेल

ISL : बेंगलुरू को हराकर टॉप 4 में पहुंचा हैदराबाद

News Agency, राज एक्सप्रेस

बेम्बोलिन। हैदराबाद एफसी ने बेंगलुरू एफसी को 1-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 की अंक तालिका में टॉप फोर में जगह बना ली है। बुधवार को दक्षिण भारत के दो प्रतिद्वंद्वियों के बीच बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले का एकमात्र गोल नाईजीरिया के लिए 2002 का फीफा वर्ल्ड कप खेल चुके अनुभवी फॉरवर्ड बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने सातवें मिनट में दागा। इस शुरुआती गोल के बाद बेंगलुरू पर पहली बार जीत हासिल करने के लिए हैदराबाद की टीम ने 83 मिनट तक मैच में अपने ऊपर गोल नहीं होने दिया।

कोच मैनोलो की देखरेख में उतरी हैदराबाद एफसी इस जीत से अंक तालिका में सातवें से तीसरे स्थान पर आ गई है। उसके चार मैचों में दो जीत और एक ड्रा से सात अंक हो गए हैं। वहीं, बेंगलुरू एफसी पांच मैचों में तीसरी हार के बाद नौवें स्थान पर लुढ़क गई है। उसके खाते में केवल एक जीत और ड्रा है। मैच के सातवें मिनट में हैदराबाद एफसी को शुरुआती बढ़त मिल गई, जब नाईजीरिया फॉरवर्ड बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने गोल किया। लेफ्ट बैक आशीष मिश्रा बाएं फ्लैंक पर ओवर लैपिंग करते हुए रोशन नाओरेम को छकाने के बाद आगे बढ़े और फिर उन्होंने अपने दाहिने ओग्बेचे को पास दिया। ओग्बेचे ने एक शानदार किक लगाई और गेंद बेंगलुरू के डिफेंडर के हल्के से डिफ्लेक्ट होकर गोलकीपर गुरप्रीत संधू को छकाती हुई गोलपोस्ट के अंदर चली गई और स्कोर 1-0 हो गया।

पहला हाफ पूरी तरह से हैदराबाद एफसी के नाम रहा। बॉल पोजीशन 60 फीसदी के साथ हैदराबाद के पक्ष में रही। मिडफील्ड में भी दबदबा रहा। वहीं उसके चारों डिफेंडर भी सॉलिड रहे, जिन्होंने भारतीय स्टार सुनील छेत्री समेत बेंगलुरू के फॉरवर्ड्स को कोई अवसर नहीं दिया। हैदराबाद के फॉरवर्ड रोहित दानू और लेफ्ट बैक आशीष मिश्रा ने अपनी स्पीड के जरिए लेफ्ट फ्लैंक से प्रभावी खेल दिखाया। लिहाजा, हैदराबाद के ज्यादातर हमले लेफ्ट फ्लैंक से हुए। एकमात्र गोल भी उसी छोर से हुआ, जिसमें आशीष की भूमिका रही। आशीष की तेज स्पीड के कारण रोशन नाओरेम को येलो कार्ड देखना पड़ा।

दूसरे हाफ में बेंगलुरू के खिलाड़ियों ने कुछ सुधरा हुआ खेल दिखाया और गोल के कुछ अवसर भी बनाए। लिहाजा, हैदराबाद की लय पर हल्का सा ब्रेक लगा। बेंगलुरू के खिलाड़ियों के बेहतर खेल से ब्राजीली फॉरवर्ड क्लेंटन सिल्वा को गोल करने के चार अवसर मिले लेकिन वह हर बार चूक गए। इस मैच में भी सुनील छेत्री की खराब फॉर्म जारी रही। क्योंकि भारत का यह दिग्गज फॉरवर्ड इस सीजन के अपने पांचवें मैच में भी गोल नहीं दाग सका।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT