ISL : सेमीफाइनल स्थान के लिए गोवा से भिड़ेगी केरला
ISL : सेमीफाइनल स्थान के लिए गोवा से भिड़ेगी केरला Social Media
खेल

ISL : सेमीफाइनल स्थान के लिए गोवा से भिड़ेगी केरला

News Agency

बैम्बोलिन। केरला ब्लास्टर्स एफसी का लक्ष्य हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का करना होगा, लेकिन इसके लिए उसे रविवार को बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले जाने वाले अपने अंतिम लीग मुकाबले में एफसी गोवा को हराना होगा।

केरला 33 अंक लेकर तालिका में चौथे स्थान पर है और उसके पास पांचवें स्थान पर मौजूद मुंबई सिटी एफसी से दो अंक ज्यादा है। उसने अपने पिछले व महत्वपूर्ण मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन मुंबई को हराया था। अगर, केरला रविवार को जीत जाती है, तो वो सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम बन जाएगी। ऐसे में शनिवार रात अगर मुंबई, हैदराबाद से जीत भी गई, इसके कोई मायने नहीं रह जाएंगे, क्योंकि वो वापिस पांचवें स्थान पर आ जाएगी।

गोवा से ड्रा भी केरला को सेमीफाइनल में पहुंचा देगा, क्योंकि मुंबई के खिलाफ उसका हेड-टू-हेड रिकॉर्ड बेहतर है। केरला ने इस सीजन में मुंबई से दोनों मैच जीते हैं। अगर, मुंबई शनिवार को मैच गंवाती है या फिर ड्रा खेलती है तो केरला स्वत: ही क्वालीफाई कर लेगी।

यह सीजन केरला के लिए शानदार रहा है। इस दक्षिण भारतीय टीम ने 19 मैचों में नौ जीते हैं और वो कोच इवान वुकोमैनिक की देखरेख में काफी आकर्षक फुटबॉल खेल रही है। कोच वुकोमैनिक ने कहा, हम कुछ भी गणना नहीं कर सकते हैं। हमें अंकों के लिए लड़ना होगा और इस मैच में भी हमारा दृष्टिकोण समान होगा। अब तक के सीजन के बारे उन्होंने कहा, हम सभी ने एक साथ काम करना शुरू किया और तब से हम सही रास्ते पर हैं। यह सिर्फ शुरुआत है और इस प्रक्रिया को लम्बा समय की जरूरत है। इसे बनाने में समय लगता है। हमने कुछ दिलचस्प चीजें बनाई हैं और टीम ने एक-दूसरे का समर्थन किया। हमें जो सफलता मिली, वो इस प्रक्रिया का फल है।

दूसरी ओर, एफसी गोवा इस सीजन को भूलाना चाहेगी, क्योंकि उसने अब तक 19 मैचों से मात्र 18 अंक जुटाए हैं। गोवा तालिका में नौवें स्थान पर है और अपने अंतिम मैच को जीतकर वो आठवें पायदान पर रहकर सीजन की समाप्त कर सकती है। यह दूसरा अवसर है जब गोवा सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही। गोवा को इस सीजन में बहुत खराब शुरुआत मिली, उसने अपने शुरुआती तीन मैच हारे और शुरुआती छह मैचों से मात्र सात अंक हासिल किए। इस कारण उसने स्पेनिश कोच जुआन फेर्रांडो के निकाल दिया, जो इस समय एटीके मोहन बागान के कोच हैं। फेर्रांडो के जाने के बाद अगले 15 मैचों में केवल दो जीत उसकी दुर्दशा रेखांकित करती है।

कोच डेरिक परेरा ने कहा, हम सकारात्मकता के साथ समाप्त करना चाहते हैं। हमारा ध्यान मैच पर लगा है। हम अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं और हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। पिछली बार सीजन के पहले चरण में जब ये दोनों टीमें भिड़ी थीं, तो वो मैच 2-2 से ड्रा रहा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT