ISL :  हैदराबाद से ''करो या मरो" का मैच खेलेगी मुंबई
ISL : हैदराबाद से ''करो या मरो" का मैच खेलेगी मुंबई Social Media
खेल

ISL : हैदराबाद से ''करो या मरो" का मैच खेलेगी मुंबई

News Agency, राज एक्सप्रेस

फातोरदा। मौजूदा चैम्पियन मुंबई सिटी सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी संभावना जीवित रखने की आखिरी कोशिश करेगी, लेकिन कोच डेस बकिंघम की टीम को शनिवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले जाने वाले ''करो या मरो" के लीग मुकाबले में हैदराबाद एफसी को हराना होगा।

मुंबई 19 मैचों में नौ जीत और चार ड्रा से 31 अंक लेकर तालिका में पांचवें स्थान पर है। उसे कल ना केवल अपना मैच जीतना होगा बल्कि यह भी उम्मीद करनी होगी कि चौथे स्थान पर मौजूद केरला ब्लास्टर्स अपना मैच एफसी गोवा से हार जाए क्योंकि जमशेदपुर एफसी, एटीके मोहन बागान और हैदराबाद सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुके हैं और अंतिम स्थान के लिए केरला व मुंबई के बीच जंग जारी है।

मुंबई सेमीफाइनल के लिए आभासी मुकाबले में केरला से हार गई थी, जिस कारण शीर्ष चार में पहुंचना उसके हाथ में नहीं रहा। कोच बकिंघम ने कहा, हम हैदराबाद के खिलाफ खेल के लिए बहुत उत्सुक हैं। मुझे पता है कि यह अब हमारे हाथ में नहीं है। हम मैदान पर ऑलआउट उतरेंगे और उस स्थिति में पहुंचने की पूरी कोशिश करेंगे जहां हम इस मैच के अंत में होना चाहते हैं। फिर तब हम देखेंगे कि परसों क्या होता है।

मौजूदा चैम्पियनों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, क्योंकि लाललिआनजुआला छांग्टे और राहुल भेखे निलम्बन के कारण नहीं खेल सकेंगे जबकि अहमद जाहौ अभी भी अपनी चोट से उबर रहे हैं। कोच ने कहा, इससे अन्य खिलाड़ियों के लिए अवसर खुल गए हैं।

मौजूदा चैम्पियन अपने शुरुआती छह मैचों में से पांच जीतकर सीजन की जबर्दस्त शुरुआत की थी। एक समय वो लीग शील्ड और टूर्नामेंट फिर से जीतने की होड़ में सबसे आगे थे। लेकिन केरला ब्लास्टर्स से 3-0 की हार के बाद मुंबई अपनी राह भटक गई। वो अगले छह मैचों में जीत से दूर रही, जिससे वो शीर्ष से नीचे गिरती गईं।

उधर, हैदराबाद को अपने पिछले मैच में जमशेदपुर एफसी से 0-3 की करारी हार मिली थी। इस कारण वो एक महीने से ज्यादा समय तक शीर्ष पर रहने के बाद तीसरे स्थान पर लुढ़क गई। उस मैच में हैदराबाद को बार्थोलोम्यू ओग्बेचे और कुछ अन्य प्रमुख खिलाड़ियों की कमी खली थी। हैदराबाद अब शीर्ष स्थान पर पहुंचने के लिए जीत के रास्ते पर वापस आने की उम्मीद करेगी। हैदराबाद 19 मैचों में दस जीत और पांच ड्रा से 35 अंक लेकर तालिका में लीग लीडर जमशेदपुर और मोहन बागान के बाद तीसरे स्थान पर है। दोनों के 37-37 अंक हैं।

संभावना है कि दोनों शीर्ष टीमों में से एक ही पहले स्थान पर रहेगी। जमशेदपुर के पास एक मैच अतिरिक्त है, लेकिन हैदराबाद जीतने की भरसक कोशिश करेगी, जिससे कि उसकी उम्मीदें भी बरकरार रहे। पिछली बार जब सीजन के पहले चरण में ये दोनों टीमें भिड़ी थीं, तो हैदराबाद ने 3-1 से जीत हासिल की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT