ISL : ओग्बेचे की हैट्रिक से निजाम्स टॉप पर
ISL : ओग्बेचे की हैट्रिक से निजाम्स टॉप पर Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

ISL : ओग्बेचे की हैट्रिक से निजाम्स टॉप पर

News Agency, राज एक्सप्रेस

वास्को। नाईजीरियाई स्टार स्ट्राइकर बार्थोलोमेव ओग्बेचे की हैट्रिक के दमपर हैदराबाद एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 की अंक तालिका के शीर्ष पर फिर से पहुंच गई है। निजाम्स ने सोमवार को वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए लीग मुकाबले में एससी ईस्ट बंगाल को 4-0 से रौंद डाला। मैच में तीन गोल दागने के लिए ओग्बेचे को हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

कोच मैनुएल मैनोलो की टीम गोल औसत के आधार पर तालिका के शीर्ष पर आ गई है। केरला ब्लास्टर्स एफसी (11 मैच) के भी निजाम्स के बराबर 20 अंक हैं। हैदराबाद 12 मैचों में पांचवीं जीत और पांच ड्रा से 20 अंक जुटा चुकी है। वहीं, ईस्ट बंगाल अपनी छठी हार से फिर से तालिका के सबसे निचले स्थान पर पहुंच गई है। रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड के 13 मैचों में एक जीत व छह ड्रा से नौ अंक हैं।

मैच का पहला गोल 21वें मिनट में आया, जब गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे चल रहे बार्थोलोमेव ओग्बेचे के हैडर से हैदराबाद एफसी 1-0 से आगे हो गई। दाहिने फ्लैंक से कॉर्नर किक पर सौविक चक्रवर्ती की सटीक किक पर गेंद ओग्बेचे के पास पहुंची। नाईजीरियाई स्टार स्ट्राइकर ने हैडर से गेंद को गोलपोस्ट की दिशा दिखाई और ईस्ट बंगाल के गोलकीपर अरिन्दम भट्टाचार्य की छाती से लगकर गेंद गोलजाल में जा उलझी। इस तरह अरिन्दम की गलती इस गोल के रूप में सामने आई। 2002 फीफा वर्ल्ड कप में नाईजीरियाई का प्रतिनिधित्व कर चुके ओग्बेचे का यह इस सीजन में दसवां गोल है।

44वें मिनट में ओग्बेचे ने मैच का अपना दूसरा और सीजन का 11वां गोल करके हैदराबाद की बढ़त को 2-0 कर दिया। हाफलाइन पर ईस्ट बंगाल के डिफेंडर आदिल खान गेंद को सही ढंग से गेंद क्लीयर नहीं कर सके और गेंद लॉब होकर नजदीक मौजूद फॉरवर्ड जेविएर सिवेरिओ के पास पहुंची, जिसे उन्होंने हैडर करके थ्रू-पास देकर ओग्बेचे की तरफ गेंद बढ़ाई। आदिल खान को छकाते हुए ओग्बेचे गेंद लेकर तेजी से बॉक्स में घुस गए और फिर नाईजीरियाई स्टार ने वन-टू-वन की स्थिति में ईस्ट बंगाल के गोलकीपर अरिन्दम को छकाते हुए गेंद को लेफ्ट फुट से आराम से गोलपोस्ट के अंदर डाल दिया।

47वें मिनट में अनिकेत जाधव ने हैदराबाद के पक्ष में स्कोर 3-0 कर दिया। बाएं फ्लैंक पर हितेश शर्मा से थ्रू-पास लेने के बाद विंगर अनिकेत ने तेजी से गेंद लेकर बॉक्स की तरफ घुसे और अपने साथ लगे डिफेंडर को छकाने के बाद सेकेंड पोस्ट की तरफ शॉट लगाया, जिस पर गोलकीपर अरिन्दम फिर से चकमा खा गए। वह बाई तरफ डाइव लगाने के बावजूद गेंद को गोलजाल में उलझने से नहीं कर रोक सके।

74वें मिनट में ओग्बेचे ने मैच में अपनी हैट्रिक पूरी करके हैदराबाद को 4-0 से आगे कर दिया। यह उनका सीजन में 12वां गोल था। ओग्बेचे ने बॉक्स के अंदर सिवेरिओ को पास दिया, जिस पर युवा स्ट्राइकर का शॉट ईस्ट बंगाल के डिफेंडरों ने ब्लॉक कर दिया। इस रिबाउंड पर गेंद ओग्बेचे की तरफ गई और उन्होंने आगे बढ़कर ताकतवर राइट फुटर शॉट लगाकर गोलकर दिया और गोलकीपर अरिन्दम के पास गेंद को देखते रहने के अलावा कोई अवसर नहीं था। इस सीजन में यह हैदराबाद की ईस्ट बंगाल पर पहली जीत है क्योंकि पिछली बार जब ये दोनों टीमें लीग के पहले चरण में एक-दूसरे से भिड़ी थीं, तो मैच 1-1 से ड्रा रहा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT