Belgium को 2-1 से हरा कर Euro Cup के सेमीफाइनल में पहुंचा Italy
Belgium को 2-1 से हरा कर Euro Cup के सेमीफाइनल में पहुंचा Italy Social Media
खेल

Belgium को 2-1 से हरा कर Euro Cup के सेमीफाइनल में पहुंचा Italy

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। चार बार की विश्व विजेता इटली (Italy) की फुटबॉल (Football) टीम ने जर्मनी के म्यूनिख में शनिवार को दूसरे क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम (Belgium) को 2-1 से हरा कर यूईएफए यूरो कप (Euro Cup) के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इटली (Italy) अब सात जुलाई को पहले सेमीफाइनल में एक बार के विश्व विजेता स्पेन (Spain) से भिड़ेगा।

इटली (Italy) के लिए निकोलो बरेला ने 31वें मिनट और लोरेंजो इनसिग्ने ने 44वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। वहीं बेल्जियम (Belgium) के रोमेलु लुकाकू ने पहले हाफ के अतिरिक्त समय में कॉर्नर के चलते गोल दागा, हालांकि इसके बाद दोनों ही टीमें गोल नहीं कर पाईं। इस तरह इटली (Italy) ने 2-1 से मैच जीत लिया और सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

जबकि स्पेन (Spain) पहले रोमांचक क्वार्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड (Switzerland) को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से हरा कर यूएएफए यूरो 2020 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। दोनों टीमों के बीच कांटे का मैच हुआ, जिसकी वजह से फुल टाइम में स्कोर 1-1 रहा और कोई नतीजा नहीं निकला। अतिरिक्त समय में स्पेन (Spain) को गोल न करने देने के बाद पेनल्टी शूटऑउट हुआ, जिसमें स्विट्जरलैंड (Switzerland) के खिलाड़ियों ने निराश किया। पेनल्टी शूटआउट में स्विट्जरलैंड (Switzerland) महज एक गोल कर पाया, जबकि स्पेन (Spain) ने तीन गोल दाग कर मैच जीतने के साथ सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT