IND vs AUS : शेष सिडनी टेस्ट से बाहर हो सकते हैं जडेजा, पंत भी चोटिल
IND vs AUS : शेष सिडनी टेस्ट से बाहर हो सकते हैं जडेजा, पंत भी चोटिल Social Media
खेल

IND vs AUS : शेष सिडनी टेस्ट से बाहर हो सकते हैं जडेजा, पंत भी चोटिल

Author : राज एक्सप्रेस

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के अभी तक के दौरे पर अपनी छाप छोड़ने वाले भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण सिडनी में शेष तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं जिससे भारत की परेशानी बढ़ गयी है। जडेजा के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मैच के तीसरे दिन शनिवार को बल्लेबाजी करने के दौरान चोट लग गयी है। जडेजा का अब चौथे टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध हो गया है।

जडेजा को जहां बल्लेबाजी करते हुए मिशेल स्टार्क की बाउंसर बाएं हाथ के अंगूठे में जा लगा। वहीं पंत को भी पैट कमिंस की गेंद सीधा उनके बाएं हाथ की कोहनी पर जा लगी जिसके बाद वह काफी दर्द में भी दिखे। उन्होंने हालांकि स्प्रे और पट्टी लगाने के बाद पूरी बल्लेबाजी की लेकिन गेंद लगने के कारण उनकी एकाग्रता भंग हो गई और वह उसके बाद जल्द ही आउट हो गए।

चोटिल होने के कारण दोनों खिलाड़ी तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान मैदान पर नहीं आ सके। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट लेने वाले और एक रन आउट करने वाले जडेजा ने तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं डाली। जडेजा को स्कैन के लिए ले जाया गया और वह वापस मैदान में नहीं लौटे। जडेजा अब दो से तीन सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे। जडेजा इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में हेलमेट पर गेंद लगने के बाद टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पंत की जगह रिद्धिमान साहा ने विकेटकीपिंग की। पंत की चोट उतनी गंभीर नहीं है और जरूरत पड़ने पर वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि पंत ने 2018-19 के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी में हुए मुकाबले में शानदार शतक भी लगाया था और इस बार भी वह अच्छा खेल रहे थे लेकिन गेंद लगने के बाद वह ज्यादा देर बल्लेबाजी नहीं कर सके।

भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली जहां पितृत्व अवकाश के लिए पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट चुके हैं वहीं टीम के तीन अन्य खिलाड़ी भी इस दौरान चोटिल हो कर पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। मोहम्मद शमी जहां पहले टेस्ट में बल्लेबाजी करने के दौरान हाथ पर गेंद लगने से चोटिल हो गए थे वही उमेश यादव दूसरे टेस्ट मैच में गेंदबाजी के दौरान पसलियों में खिचाव के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे।

लोकेश राहुल भी नेट्स में बल्लेबाजी अभ्यास करने के दौरान कलाई में चोट लगने के बाद सीरीज से बाहर हो चुके हैं जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पूरी तरह से फिट नहीं हो पाने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। इस तरह से भारत के चार खिलाड़ी पहले से ही टीम से बाहर चल रहे हैं।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण किसी चोटिल खिलाड़ी की जगह अन्य किसी खिलाड़ी टीम में शामिल करना भी संभव नहीं है क्योंकि किसी भी खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया आने के बाद 15 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा और भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में शुरू होना है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT