James Anderson's 150th Test Match
James Anderson's 150th Test Match  Social Media
खेल

मैच खेलते ही क्रिकेट के 8 महान दिग्गजों के साथ जुड़े जेम्स एंडरसन

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। इंग्लैंड क्रिकेट टीम धाकड़ तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है, इंग्लैंड टीम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। जहां वे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में शुरू हुआ है, जहां इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाई है। इससे टेस्ट मैच के पहले वो एशेज सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने इस मैच में वापसी की है। उन्होंने इस मैच का हिस्सा बनते ही, एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, एंडरसन इंग्लैंड के लिए 150 मैच खेलने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

क्रिकेट जगत के बड़े दिग्गजों में हुए शामिल

जेम्स एंडरसन 150 मैच खेलने के साथ ही एक बड़े क्लब में शामिल हो गए हैं, 150 या उससे अधिक मैच खेलने के मामले में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, जिन्होंने 200 मैच खेले हैं, उनके बाद रिकी पोंटिंग, स्टीव वॉ, जैक कैलिस, शिवनारायण चंद्रपॉल, एलन बॉर्डर और राहुल द्रविड़ और इंग्लैंड के एलिस्टर कुक भी ऐसा कर चुके हैं।

जेम्स एंडरसन इंग्लैंड की ओर से पहले गेंदबाज और दूसरे ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्होंने 150 टेस्ट मैच खेलने का कारनामा किया है।

पहली गेंद पर ही लिया 150वें मैच में विकेट

इस मैच में वापसी कर रहे, जेम्स एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली ही गेंद पर डीन एल्गर को आउट कर शानदार वापसी की है। टेस्ट क्रिकेट में यह 9वां मौका था, जब सीरीज की पहली गेंद पर किसी बल्लेबाज का विकेट गिरा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT