जेमी सिडन्स बने बंगलादेश के बल्लेबाजी कोच
जेमी सिडन्स बने बंगलादेश के बल्लेबाजी कोच Social Media
खेल

जेमी सिडन्स बने बंगलादेश के बल्लेबाजी कोच

News Agency

ढाका। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जेमी सिडन्स को बंगलादेश पुरुष क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। उन्हें पहले राष्ट्रीय सेट-अप में बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया था। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने गुरुवार को बंगलादेश के दैनिक समाचार पत्र प्रोथोम अलो को एक बयान में कहा, '' जेमी सिडन्स बंगलादेश के अगले बल्लेबाजी कोच होंगे। हमने सीनियर क्रिकेटरों और बोर्ड निदेशकों से सुना है कि वह एक अच्छे कोच हैं, इसलिए हम उन्हें यहां लाए हैं।"

2007 से 2011 तक बंगलादेश के मुख्य कोच के रूप में काम करने वाले सिडन्स ने टीम को कई सफलताएं दिलाई हैं। उनसे पहली बार पिछले साल मई में संपर्क किया गया था, जब बंगलादेश नील मैकेंजी को स्थायी बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन फिर बीसीबी ने एशवेल प्रिंस और सिडन्स को शॉर्टलिस्ट किया। प्रिंस को जिम्बाब्वे श्रृंखला से पहले जुलाई में बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया था।

हसन ने कहा, '' मेरा मानना है कि प्रिंस के बाहर निकलने का फैसला सिडन्स को काम पर रखने से प्रेरित था। शायद सिडन्स के आने के बाद प्रिंस ने सोचा कि हम अलग तरह से सोच रहे हैं, लेकिन वह रुक सकते थे, ताकि हम उन्हें एक अलग क्षमता में काम में ला सकें।" उल्लेखनीय है कि एशवेल प्रिंस के बुधवार को पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए बल्लेबाजी कोच पद से इस्तीफे के एक दिन बाद ही बीसीबी ने सिडन्स को नया बल्लेबाजी कोच चुन लिया है।

वहीं बीसीबी विशेषज्ञ तेज गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोचों को भी नियुक्त करना चाहता है, लेकिन संभावना है कि 23 फरवरी से शुरू होने वाली अफगानिस्तान श्रृंखला से पहले उनके पास कोई विदेशी कोच नहीं होगा, इसलिए उच्च प्रदर्शन इकाई के लिए बीसीबी के तेज गेंदबाजी सलाहकार चंपाका रामनायके अंतरिम तेज गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा सकते हैं। ओटिस गिब्सन के इस्तीफा देने के बाद से इस पद पर कोई स्थाई नियुक्ति नहीं हुई है।

बीसीबी अध्यक्ष ने इस बारे में कहा, '' हम एक तेज गेंदबाजी कोच की तलाश कर रहे हैं, जिसके पास अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ काम करने का अनुभव हो। तब तक चंपाका रामनायके हमारे साथ काम कर सकते हैं। बंगलादेश के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में ओटिस गिब्सन के बाहर होने की कीमत हमें चुकानी पड़ी है। प्रिंस से ज्यादा बड़ा नुकसान गिब्सन का जाना है। सभी तेज गेंदबाजों ने कहा है कि वे गिब्सन से बहुत कुछ सीख रहे थे।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT