जापान महिला विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में
जापान महिला विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में Social Media
खेल

FIFA Women's World Cup 2023 : जापान महिला विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में

News Agency

हाइलाइट्स :

  • फीफा महिला विश्व कप 2023 टूर्नामेंट।

  • जापान ने नॉर्वे को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

  • हिनाटा मियाज़ावा विश्व कप 2023 में सर्वाधिक गोल करने वाली खिलाड़ी बन गई।

  • सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जापान को स्वीडन या अमेरिका में से किसी एक का सामना करना होगा।

वेलिंगटन। जापान ने फीफा महिला विश्व कप 2023 के प्री-क्वार्टरफाइनल में शनिवार को नॉर्वे को 3-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। वेलिंगटन रीजनल स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में इंग्रिड सिर्स्टान एन्जेन ने 15वें मिनट में गोल जमाकर जापान को बढ़त दिलाई, हालांकि नॉर्वे ने 20वें मिनट में गुरो रेइटेन के गोल से बराबरी कर ली। पहले हाफ में स्कोर बराबर रहा लेकिन दूसरे हाफ में रिसा शिमिज़ू (50वां मिनट) और हिनाटा मियाज़ावा (81वां मिनट) के गोलों की मदद से जापान ने जीत हासिल कर ली।

जापान के लिये 50वें मिनट में बढ़त लेना मुश्किल हो सकता था लेकिन शिमिज़ू ने नॉर्वे के बॉक्स में एक खराब पास दिशा दिखाकर गोल में तब्दील किया। नॉर्वे ने 2-1 से पिछड़ने के बाद आखिरी 15 मिनटों में वापसी करनी चाही लेकिन इससे उसका डिफेंस कमज़ोर पड़ गया। मियाज़ावा ने इस कमज़ोरी का फायदा उठाया और आओबा फुजीनो की मदद से जापान का तीसरा गोल कर दिया।

मियाज़ावा इस गोल के साथ जर्मनी की कप्तान एलेक्जेंड्रा पॉप को पीछे छोड़कर विश्व कप 2023 में सर्वाधिक गोल करने वाली खिलाड़ी बन गयीं। साल 1995 की विश्व चैंपियन नॉर्वे नौ विश्व कप अभियानों में केवल तीसरी बार क्वार्टरफाइनल से पहले टूर्नामेंट से बाहर हुई है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये जापान को स्वीडन या अमेरिका में से किसी एक का सामना करना होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT