जसप्रीत बुमराह ने बयां किए साल 2019 के कुछ कीमती पल
जसप्रीत बुमराह ने बयां किए साल 2019 के कुछ कीमती पल Social Media
खेल

जसप्रीत बुमराह ने बयां किए साल 2019 के कुछ कीमती पल

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जो इस वक्त भारत के सबसे शानदार गेंदबाज हैं, उन्होंने साल 2019 को कुछ इस तरह बयां किया है, उन्होंने अपने ट्विटर से एक पोस्ट डालते हुए बताया है कि यह साल उनके लिए मैदान के अंदर हो या बाहर उपलब्धियों से भरा रहा है, साल 2019 से बहुत कुछ सीखा है, साथ ही बहुत सारी यादें भी बटोरी हैं और वे अब आने वाले साल 2020 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन

जसप्रीत बुमराह भारतीय तेज गेंदबाजी की कमान कुछ सालों से संभालते रहे हैं और इतनी बखूबी से निभाते आ रहे हैं कि वह आईसीसी (ICC ODI Ranking) एक दिवसीय रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज हैं, जबकि टेस्ट क्रिकेट में छठे नंबर के गेंदबाज हैं, टेस्ट गेंदबाजी में भी वह आईसीसी रैंकिंग में ऊपर चढ़ते, लेकिन कुछ समय पहले से चोट के चलते बाहर थे और क्रिकेट से दूर रहे।

जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेकर शानदार रिकॉर्ड बनाया था। वह ऐसे तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है, बुमराह से पहले हरभजन सिंह और इरफान पठान टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक ले चुके हैं।

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होगी वापसी

साल 2020 में 5 जनवरी से शुरू होने वाली T20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह वापसी कर रहे हैं, यह सीरीज श्रीलंका से होगी, जिसके बाद जनवरी माह में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में जसप्रीत बुमराह आगाज करेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT