कोलकाता में झूलन गोस्वामी ने किया विश्व कप ट्रॉफी का स्वागत
कोलकाता में झूलन गोस्वामी ने किया विश्व कप ट्रॉफी का स्वागत Social Media
खेल

कोलकाता में झूलन गोस्वामी ने किया विश्व कप ट्रॉफी का स्वागत

News Agency

कोलकाता। भारतीय महिला क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ी झूलन गोस्वामी ने गुरुवार को आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी का कोलकाता में स्वागत किया। आईसीसी के ट्रॉफी टूर के तहत यह विश्व कप ट्रॉफी भारत सहित 18 देशों में घूमेगी। झूलन ने ट्रॉफी के कोलकाता पहुंचने पर उम्मीद जताई की रोहित शर्मा की टीम विश्व कप 2011 में भारत के कारनामे को दोहरा सकेगी। झूलन ने यहां खचाखच भरे मॉडर्न हाई स्कूल के छात्रों की उपस्थिति में अपने संबोधन में कहा, "यह एक क्रिकेटर का अंतिम लक्ष्य है।"

झूलन ने कहा, “एकदिवसीय विश्व कप जीतना हर क्रिकेटर के लिये एक सपने के सच होने जैसा है। जैसे ओलंपिक एक एथलीट के लिये अंतिम प्रतियोगिता है, वैसे ही एक क्रिकेटर के लिये वनडे विश्व कप है। याद है जब धोनी ने छक्का लगाया था और हमने 28 सालों के बाद ट्रॉफी जीती थी और हर तरफ उत्साह था। मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम इस ट्रॉफी को फिर से उठाएगी।"

उल्लेखनीय है कि विश्व कप ट्रॉफी टूर जमीन से एक लाख 20,000 फीट की ऊंचाई पर अंतरिक्ष में लॉन्च किया गया था। आईसीसी के अनुसार यह विश्व कप के इतिहास का सबसे बड़ा ट्रॉफी टूर होगा जो प्रशंसकों को दुनिया भर के विभिन्न देशों और शहरों में टूर्नामेंट से जुड़ने का मौका देगा। झूलन ने कहा, "कृपया इस बार भी हमारे खिलाड़ियों का समर्थन करें। हार-जीत खेल का हिस्सा है, लेकिन वे हमेशा हमारे नायक रहेंगे। कृपया उनका समर्थन करें और उनके साथ रहें।"

यह ट्रॉफी टूर 27 जून को शुरू हुआ और कुवैत, बहरीन, मलेशिया, अमेरिका, नाइजीरिया, युगांडा, फ्रांस, इटली, अमेरिका और भारत सहित दुनिया भर के 18 देशों से गुजरेगा। ट्रॉफी का अगला पड़ाव केरल का त्रिवेन्द्रम और कोच्चि है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT