बेन स्टोक्स सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगी हैं : जॉस बटलर
बेन स्टोक्स सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगी हैं : जॉस बटलर Social Media
खेल

बेन स्टोक्स सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगी हैं : जॉस बटलर

News Agency

मेलबर्न। इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने रविवार को टी20 विश्व कप 2022 का खिताब जीतने के बाद बेन स्टोक्स को 'सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगी' की उपाधि दी। इंग्लैंड ने खिताबी मैच में 138 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 49 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिये थे, लेकिन एकदिवसीय विश्व कप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड के नायक रहे स्टोक्स ने यहां भी अपनी टीम को संकट से निकालकर जीत दिलाई। स्टोक्स ने 49 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाकर 52 रन की नाबाद पारी खेली, जबकि मोइन अली के साथ (19) के साथ 48 रन की मैच जिताऊ साझेदारी भी की।

बटलर ने मैच के बाद कहा, '' टी20 विश्व कप जीतना बेहतरीन अनुभव रहा है। यह एक शानदार टूर्नामेंट रहा है। हमने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की लेकिन यह आसान नहीं था। बेन स्टोक्स अंत में बेहतरीन थे। वह कुछ भी करें, उसमें सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगी होते हैं। उनके पास अनुभव भी है। मोइन अली के साथ उनकी साझेदारी ने मैच को पाकिस्तान की पहुंच से दूर कर दिया।"

इंग्लैंड ने खिताबी मैच पांच विकेट से जीत लिया, लेकिन बटलर की टीम ने स्टोक्स की करिश्माई पारी से पहले सैम करेन (12/3) और आदिल रशीद (22/2) की शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान को 137 रन पर रोक दिया था। बटलर ने रशीद की तारीफ करते हुए कहा, ''आदिल का (12वां) ओवर मैच में बड़ा मौका था। वह पिछले तीन मैचों में हमारे लिये बेमिसाल रहे हैं। वह हमारे लिये चीजों को अंजाम देते आए हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT