लचर बल्लेबाजी और ओस के कारण मिली हार : जॉस बटलर
लचर बल्लेबाजी और ओस के कारण मिली हार : जॉस बटलर Social Media
खेल

लचर बल्लेबाजी और ओस के कारण मिली हार : जॉस बटलर

News Agency

हाइलाइट्स :

  • आईसीसी विश्वकप 2023।

  • भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला।

  • भारत ने इंग्लैंड को 100 रन से हराया।

  • जॉस बटलर ने कहा, खराब बैटिंग और ओस के कारण मिली हार।

लखनऊ। इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने रविवार को आईसीसी विश्व कप के 29वें मुकाबले में भारत के हाथों मिली 100 रनों की हार के लिए टीम की लचर बल्लेबाजी और ओस को जिम्मेदार ठहराया है। जॉस बटलर ने कहा कि 230 रनों का पीछा करते हुए हमारे पास मौका था, लेकिन वही पुरानी कहानी दोहराई गई। ओस को लेकर मुझे अंदाजा नहीं था और केवल अंतर्मन के कारण स्कोर का पीछा करने का फैसला लिया था। पावरप्ले में गेंदबाज़ों ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई और उन्हें मूवमेंट भी मिला। क्षेत्ररक्षण भी काफी अच्छा रहा, लेकिन हमने लचर बल्लेबाजी की। उन्होंने कहा कि अभी टूर्नामेंट में खेलने के लिए काफी कुछ बचा है।

प्लेयर ऑफ द मैच रोहित शर्मा ने कहा कि पहले 10 ओवर के बाद साझेदारी करना अहम था। आपको परिस्थिति के हिसाब से अपने शॉट खेलने होते हैं। अगर आपके पास अनुभव है तो उसका इस्तेमाल करिए। मुझे लगा कि हम 20-30 रन कम बना पाए थे। नए गेंद ने मुश्किलें पैदा की और जैसे-जैसे गेंद पुराना हुआ उसके बाद स्ट्राइक रोटेट करना कठिन हो गया था।

उन्होंने कहा कि भारत की इस टूर्नामेंट में यह लगातार छठी जीत है। इंग्लैंड के ख़िलाफ़ बल्लेबाज़ी के दौरान भारत की कड़ी परीक्षा ली गई और उन्होंने बहुत बड़ा स्कोर भी नहीं बनाया था। हालांकि बुमराह के तीन और शमी के चार विकेटों ने इंग्लैंड को झकझोर दिया। विशेष रूप से पावरप्ले में दोनों ने जैसी गेंदबाजी की उसे लंबे समय तक याद किया जाएगा। इंग्लैंड के लिए विश्व कप में स्थिति बदतर होती जा रही हैं और अब उसपर टूर्नामेंट से भी बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT