भारत श्रृंखला की तैयारी के लिए स्वदेश लौटे जोसेफ, होल्डर
भारत श्रृंखला की तैयारी के लिए स्वदेश लौटे जोसेफ, होल्डर Social Media
खेल

भारत श्रृंखला की तैयारी के लिए स्वदेश लौटे जोसेफ, होल्डर

News Agency

डॉमिनिका। वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ और जेसन होल्डर भारत के विरुद्ध 12 जुलाई से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला की तैयारी के लिए विश्व कप क्वालीफायर छोड़कर स्वदेश लौटेंगे। क्रिकेट वेस्ट इंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने बुधवार को यह जानकारी दी। सीडब्ल्यूआई ने ट्वीट किया, "जेसन होल्डर और अल्ज़ारी जोसेफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर से जल्दी प्रस्थान करेंगे। कैरेबियन लौटने पर वे आखिरी दो सुपर सिक्स मैच नहीं खेल पाएंगे। यह फैसला भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज से पहले उनके कार्यभार को प्रबंधित करने की दृष्टि से लिया गया है।"

उल्लेखनीय है कि वेस्ट इंडीज भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप की दौड़ से बाहर हो चुकी है, लेकिन ओमान (05 जुलाई) और श्रीलंका (सात जुलाई) के खिलाफ उसके मुकाबले बाकी हैं। जोसेफ़ क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर में आठ विकेट के साथ वेस्टइंडीज के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं, जबकि होल्डर ने छह विकेट लेने के साथ-साथ 144 रन भी बनाये हैं।वेस्टइंडीज पुरुष टीम के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने एक बयान में कहा, "जेसन और अल्ज़ारी सभी प्रारूपों में हमारे दो प्रमुख गेंदबाज हैं। हमारे पास भारत के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिये एक पूरा कार्यक्रम है, जहां हम नयी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शुरू करेंगे। उसके बाद वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होंगे।"

हेन्स ने कहा, "इस समय यह महसूस किया गया कि सबसे अच्छा कदम यह है कि हमारे दो प्रमुख गेंदबाज जिम्बाब्वे से जल्दी लौट आयें।" वेस्ट इंडीज को 12 जुलाई को शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद तीन एक दिवसीय और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी भारत की मेजबानी करनी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT