चतुष्कोणीय टूर्नामेंट के लिए जर्मनी रवाना हुई जूनियर टीम
चतुष्कोणीय टूर्नामेंट के लिए जर्मनी रवाना हुई जूनियर टीम Social Media
खेल

चतुष्कोणीय टूर्नामेंट के लिए जर्मनी रवाना हुई जूनियर महिला, पुरुष टीम

News Agency

हाइलाइट्स :

  • भारतीय जूनियर पुरुष और महिला हॉकी टीम चतुष्कोणीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को जर्मनी रवाना हुई।

  • टूर्नामेंट में भारतीय टीमें इंग्लैंड, स्पेन और जर्मनी का सामना करेगी।

  • उत्तम सिंह के चोटग्रस्त होने के कारण विष्णुकांत सिंह भारतीय जूनियर पुरुष टीम की कप्तानी करेंगे।

  • बॉबी सिंह धामी भारत के उपकप्तान बने हुए हैं।

  • जूनियर पुरुष टीम 18 अगस्त से 22 अगस्त 2023 के बीच अपने मुकाबले खेलेगी।

  • जूनियर महिला टीम 19 अगस्त से 23 अगस्त 2023 के बीच मैदान पर उतरेगी।

बेंगलुरु। भारतीय जूनियर पुरुष और महिला हॉकी टीम चतुष्कोणीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिये सोमवार को जर्मनी रवाना हुई। डसलडोर्फ में 18 अगस्त से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में भारतीय टीमें इंग्लैंड, स्पेन और जर्मनी का सामना करेगी। यह टूर्नामेंट दिसंबर में मलेशिया में होने वाले एफआईएच जूनियर पुरुष विश्व कप और नवंबर में चीली में होने वाले एफआईएच जूनियर महिला विश्व कप की तैयारी के लिहाज़ से महत्वपूर्ण होगा।

उत्तम सिंह के चोटग्रस्त होने के कारण विष्णुकांत सिंह भारतीय जूनियर पुरुष टीम की कप्तानी करेंगे। उत्तम को प्रशिक्षण शिविर के दौरान चोट लगी थी और सौरभ आनंद कुश्वाहा को उनकी जगह स्क्वाड में शामिल किया गया है। बॉबी सिंह धामी भारत के उपकप्तान बने हुए हैं। भारतीय महिला टीम की कप्तानी प्रीति के हाथों में होगी, जबकि रुतुजा दादासो पिसाल उप-कप्तान होंगी। जूनियर पुरुष टीम 18 अगस्त से 22 अगस्त 2023 के बीच अपने मुकाबले खेलेगी, जबकि जूनियर महिला टीम 19 अगस्त से 23 अगस्त 2023 के बीच मैदान पर उतरेगी।

जूनियर पुरुष टीम के कप्तान विष्णुकांत ने उड़ान भरने से पहले कहा, “ हम इस टूर को लेकर उत्साहित हैं। एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप से पहले अच्छी टीमों के खिलाफ खेलना हमें अनुभव प्रदान करेगा। पिछले कुछ महीनों में अपनी क्षमताओं और कमज़ोरियों पर काम करने के बाद हम इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। हाल ही में जूनियर एशिया कप 2023 जीतने के बाद हमें यूरोपीय टीमों से खेलने के लिये आत्मविश्वास मिलेगा। ”जूनियर महिला टीम की कप्तान प्रीति ने कहा, “ हम गहन प्रशिक्षण सत्रों में हिस्सा लेते आये हैं। हमारी तैयारी बहुत अच्छी रही है और हमारा हालिया प्रदर्शन खिलाड़ियों के आत्मविश्वास को बढ़ाने का काम करेगा। दिसंबर में हॉकी जूनियर महिला विश्व कप है, इसलिये यह अपनी योजनाओं को अमल में लाने का सही मौका होगा। ”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT