Santosh Trophy : कर्नाटक ने लगाया जीत का चौका
Santosh Trophy : कर्नाटक ने लगाया जीत का चौका Social Media
खेल

Santosh Trophy : कर्नाटक ने लगाया जीत का चौका

News Agency

नई दिल्ली। कर्नाटक ने 76वीं राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप (संतोष ट्रॉफी) के ग्रुप-एक में अपना वर्चस्व बरकरार रखते हुए गुरुवार को त्रिपुरा को 10-0 से रौंदकर जीत का चौका लगाया। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पर खेले गये दिन के दूसरे मुकाबले में गुजरात ने लद्दाख को 2-0 से मात दी। कर्नाटक के सामने त्रिपुरा एक दोयम दर्जे की टीम नजर आई। इस एकतरफा मुकाबले में कर्नाटक के लिये शेल्टन पॉल एम. ने दूसरे व 27वें मिनट में दो गोल दागे, जबकि रॉबिन यादव (16वें), प्रशांत कलिंगा (30वें), एम. सुनील कुमार (40वें), अभिषेक शंकर पोवार (54वें), अप्पू (78वें), अंकित पी. (81वें), राजागणपति के. (86वें) और कमलेश पी. (90+6 मिनट में) ने एक-एक गोल किया।

गुजरात की जीत में जय कनानी (28वां) और रुतिग अहिर्राओ (50वां मिनट) ने एक-एक गोल से योगदान दिया। इसी बीच, ग्रुप-एक की मेजबान दिल्ली ने उत्तराखंड को 2-1 से हराकर जीत की हैट्रिक लगायी। डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम पर खेले गये मैच में मेजबान ने पहले हाफ में महिप अधिकारी (16वां) और जयदीप सिंह (45+2वां मिनट) के गोल से बढ़त बना ली है। मध्यांतर के समय ऐसा लग रहा था कि दिल्ली एक और बड़ी जीत दर्ज करने जा रही है, लेकिन उत्तराखंड ने दूसरे हाफ में मजबूती से वापसी की। सुचारू डबराल ने 68वें मिनट में गोल जमाकर स्कोर 2-1 कर दिया, हालांकि इसके बाद उत्तराखंड सराहनीय प्रयास के बावजूद दिल्ली के रक्षण को नहीं भेद सकी।

दिल्ली चार मैचों में 10 अंकों के साथ ग्रुप-एक की तालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है, जबकि कर्नाटक 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। गुजरात चार मैचों में छह अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि दिल्ली से मिली हार के बाद उत्तराखंड (चार अंक) तालिका में चौथे स्थान पर लुढ़क गयी है। त्रिपुरा और लद्दाख चार मैचों में एक-एक ड्रा से एक-एक अंक लेकर क्रमश: पांचवें व छठे स्थान पर हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT