कॉमेंटेटर ने हिंदी भाषा को दी तवज्जो, भड़क गए सोशल मीडिया पर फैंस
कॉमेंटेटर ने हिंदी भाषा को दी तवज्जो, भड़क गए सोशल मीडिया पर फैंस Social Media
खेल

कॉमेंटेटर ने हिंदी भाषा को दी तवज्जो, भड़क गए सोशल मीडिया पर फैंस

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। कर्नाटक और बड़ौदा के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले में हिंदी कमेंटेटर की बात पर फैंस भड़क गए। रणजी ट्रॉफी मुकाबले में हिंदी को लेकर बहस छिड़ गई। मैच की कमेंट्री के दौरान कॉमेंटेटर ने कहा कि हर भारतीय को हिंदी आना अवश्यक है, यह हमारी मातृभाषा है, इससे बड़ी भाषा नहीं है।

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में यह मैच खेला जा रहा था, मैच के दौरान कॉमेंटेटर सुनील दोशी ने कहा कि मुझे अच्छा लगता है कि सुनील गावस्कर हिंदी में कमेंट्री कर रहे हैं, और वह इस भाषा के लिए योगदान देता है, मुझे यह भी अच्छा लगता है कि वह डॉट गेंद को बिंदी कह कह कर संबोधित करते हैं।

इससे पहले कमेंट्री कर रहे राजेंद्र अमरनाथ ने कहा था कि हिंदुस्तान में हर एक हिंदुस्तानी को हिंदी आना चाहिए, यह हमारी मातृभाषा है, इससे बड़ी भाषा हमारे लिए नहीं हो सकती।

आप भी कॉमेंटेटर की पूरी बात इस ट्विटर लिंक पर सुन सकते हैं

सुनील दोशी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वास्तव में मैं उन लोगों पर काफी क्रोध की निगाहों से देखता हूं, जो कहते नजर आते हैं कि क्रिकेट खिलाड़ी है, तो फिर हिंदी क्यों बोलते हैं, अरे जब भारत में रहते हैं तो भारत की भाषा ही बोलेंगे, इसमें गर्व की क्या बात है।

इस प्रतिक्रिया पर सोशल मीडिया पर जमकर विवाद पैदा हो गया, कॉमेंटेटरों की ऐसी बातों पर कई फैंस ने कहा कि हम पर हिंदी इस तरह थोपी नहीं जा सकती। कई फैंस ने इसे बेकार बताया, तो कई ने कहा कि बीसीसीआई को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

विवाद के बाद राजेंद्र अमरनाथ ने मांगी माफी

जब विवाद गहराया तो राजेंद्र अमरनाथ ने अपना रुख बदला और कहा कि मैं इस देश में बोली जाने वाली हर भाषा का सम्मान करता हूं, अगर मेरी किसी बात से किसी को दुःख हुआ है, तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं, कृपया इसे गलत रूप में ना लें।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT