डब्ल्यूटीसी स्क्वाड में किशन ने ली राहुल की जगह
डब्ल्यूटीसी स्क्वाड में किशन ने ली राहुल की जगह Social Media
खेल

डब्ल्यूटीसी स्क्वाड में किशन ने ली राहुल की जगह

News Agency

मुंबई। विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए भारतीय टीम में केएल राहुल की जगह शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी घोषणा की। किशन को इससे पहले साल की शुरुआत में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गयी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने उस सीरीज में एक भी मैच नहीं खेला था।

उल्लेखनीय है कि राहुल जांघ की चोट के कारण आईपीएल 2023 और डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर हो गये हैं और उन्होंने सर्जरी करवाने का फैसला किया है। राहुल की अनुपस्थिति में किशन को केएस भरत के बाद दूसरे विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल होने वाले जयदेव उनादकट और उमेश यादव को भी टीम में रखा गया है। बीसीसीआई ने कहा कि उनकी भागीदारी पर फैसला बाद में लिया जाएगा।

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिये नेट्स में गेंदबाजी कर रहे उनादकट ठोकर लगने के कारण गिर गये थे जिससे उनके बाएं कंधे में चोट आई थी। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये खेलने वाले उमेश को मैच के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में मामूली चोट लगी थी। डब्ल्यूटीसी फाइनल सात जून से लंदन के ओवल में खेला जाएगा।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, ईशान किशन (विकेटकीपर)।

स्टैंडबाय खिलाड़ी : रुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT