आईपीएल की तर्ज पर आरबीएल का आयोजन होगा : के के शर्मा
आईपीएल की तर्ज पर आरबीएल का आयोजन होगा : के के शर्मा Social Media
खेल

आईपीएल की तर्ज पर आरबीएल का आयोजन होगा : के के शर्मा

News Agency

भीलवाड़ा। राजस्थान बैडमिंटन संघ बैडमिंटन के प्रति खिलाड़ियों को आकर्षित करने के लिए अब आईपीएल की तर्ज पर राजस्थान बैडमिंटन लीग (आरबीएल) का आयोजन करेगा। संघ के चुनाव के बाद संघ के सचिव के के शर्मा ने आज यहां पत्रकारों से यह बात कही। श्री शर्मा ने कहा कि इससे खिलाड़ियों में बैडमिंटन के प्रति रुचि बढ़ेगी और प्रदेश व देश को उच्च श्रेणी के खिलाड़ी मिल सकेंगे। उन्होंने कहा कि आरबीएल का आयोजन जयपुर में होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य बैडमिंटन संघ की और से प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने का कार्य किया जाता है। इसके लिए खिलाड़ियों को हर प्रकार की मदद उपलब्ध कराई जाती है। जैसे कि कोई खिलाड़ी खेल सकता है और खेलना चाहता तो उसे किट उपलब्ध कराया जाता है।

श्री शर्मा ने बताया कि संघ की और से पांच राज्य स्तरीय टूर्नामेंट का आयोजन अलग-अलग वर्गों में किया जाएगा। इसके तहत अंडर 10, जूनियर, सीनियर, 15 से 17 वर्ष तक के बालक-बालिका एवं 35 वर्ष से अधिक आयु के महिला-पुरुषों के टूर्नामेंट भी आयोजित किए जाएंगे। इन प्रतियोगिताओं का आयोजन बीकानेर, जयपुर, जोधपुर एवं कांकरोली में किया जाएगा।

भीलवाड़ा में टूर्नामेंट के आयोजन नहीं होने के सवाल पर शर्मा ने कहा कि भीलवाड़ा में अभी नंबर्स ऑफ कोर्ट पर्याप्त नहीं है। सुखाडिया स्टेडियम में इस पर काम चल रहा है। जब नंबर्स ऑफ कोर्ट उपलब्ध होंगे तो यहां भी टूर्नामेंट होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT