मशहूर बास्केटबॉल स्टार कोबे ब्रायंट का निधन
मशहूर बास्केटबॉल स्टार कोबे ब्रायंट का निधन Social Media
खेल

मशहूर बास्केटबॉल स्टार कोबे ब्रायंट का निधन, लोगों ने जताया दुःख

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। आज एक महान और दिग्गज खिलाड़ी की मृत्यु पर खेल जगत से लेकर हर क्षेत्र में हड़कंप मच गया है, क्योंकि दुनिया के सबसे दिग्गज और महान खिलाड़ी कोबे ब्रायंट की आज विमान दुर्घटना में आकस्मिक मौत हो गई है और उनके निधन के बाद सभी प्रशंसक गहरे दुःख में हैं। कोबे ब्रायंट जिस विमान से यात्रा कर रहे थे, वह बुरी तरह क्रैश हो गया।

हेलीकॉप्टर में 41 वर्षीय कोबी ब्रायंट के साथ अन्य 4 लोग भी सवार थे, इस हेलीकॉप्टर में उनकी 13 वर्षीय बेटी जान गंवा चुकीं हैं, यह दुःख की खबर है। पूरा खेल जगत और सभी इंडस्ट्री के लोग बेहद दुःख में हैं। उनके निधन पर सिर्फ खेल जगत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के जाने-माने लोगों ने दुःख जताया है। उनके निधन से खेल जगत में शोक की लहर है।

प्राइवेट हेलिकॉप्टर से कर रहे थे सफर :

आपको बता दें कि, ब्रायंट रविवार के दिन अपने प्राइवेट हेलिकॉप्टर से सफर कर रहे थे। उनके साथ उनकी 13 साल की बेटी गियाना और स्पोर्ट स्टाफ के 7 और लोग भी हेलिकॉप्टर में मौजूद थे। पुलिस के अनुसार, कैलाबसास में ब्रायंट का हेलीकॉप्टर लॉस एंजिलिस से करीब 65 किमी दूर अचानक क्रैश हो गया। हेलिकॉप्टर में सवार सभी लोगों की मौत हो गई।

कौन थे कोबे ब्रायंट :

कोबे ब्रायंट का नाम दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में लिया जाता है। ब्रायंट ने अपने 20 साल लंबे करियर में हमेशा लॉस एंजिल्स लाकेर्स के साथ खेला। वह हाईस्‍कूल से निकलकर सीधे एनबीए (NBA) आ गए थे। कोबे ब्रायंट नेशनल बास्केटबॉल असोसिएशन (NBA) में 20 साल रहे और इस दौरान 5 चैंपियनशिप्स अपने नाम कीं,

18 बार उन्हें ऑल स्टार नामित किया गया। 2016 में एनबीए के तीसरे सबसे बड़े ऑल टाइम स्कोरर के तौर पर रिटायर हुए थे। उन्होंने 2008 और 2012 ओलंपिक में यूएसए टीम के लिए दो स्वर्ण पदक जीते।

डॉनल्ड ट्रम्प ने जताया शोक :

कोबे ब्रायंट के निधन पर अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने शोक जताया है। डॉनल्ड ट्रम्प ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके लिखा, "दुनिया के महानतम बास्केटबॉल खिलाड़ी होने के बाद भी वे अपने जीवन की शुरुआत कर रहे थे। वे अपने परिवार से बेहद प्यार करते थे। वह भविष्य के लिए आशावान थे। उनकी बेटी गियाना की मौत इस घटना को और ज्यादा दुःखद बना देती है।

खेल जगत की इन हस्तियों ने जताया शोक :

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, मोहम्मद कैफ ने कोबे ब्रायंट की मौत पर दुःख जताया है।

रोहित शर्मा ने जताया शोक :

क्रिकेटर रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर कोबे के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा है, "खेलों की दुनिया में आज दुःखद दिन है। खेल जगत की एक बड़ी हस्ती ने इस दुनिया को बहुत जल्दी अलविदा कह दिया। रेस्ट इन पीस कोबे ब्रायंट और उनकी बेटी गियाना और हादसे के शिकार अन्य लोग।"

विराट कोहली ने जताया शोक :

विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर दुःख जताते हुए लिखा, "आज इस खबर को सुनकर बहुत ही बुरा लगा। बचपन से ही मैं इन्हें देखते हुए बड़ा हुआ हूं। इन्हें कोर्ट में जादू करते देख बहुत ही मजा आता था। जीवन कितना अप्रत्याशित और चंचल है। उनकी बेटी जियाना की भी मौत इस दुर्घटना में हो गई है। मेरा दिल पूरी तरह से टूट चुका है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे, परिवार को मजबूती और संवेदना दे।"

वीरेंद्र सहवाग ने किया ट्वीट :

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा, "बहुत से लोगों के लिए कोबे ही बॉस्केटबॉल थे। कई लोग सिर्फ कोबे की वजह से ही एनबीए के फैन बने। भगवान कोबे और उनकी बेटी गियाना की आत्मा को शांति दे। #MambaForever"

फिल्मी हस्तियों ने जताया शोक :

अभिनेता विन डीजल, ड्वेन जॉनसन, गायक जस्टिन बीबर के अलावा, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह, अक्षय कुमार सहित कई लोगों ने ब्रायंट के निधन पर शोक जताया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT