एक बार फिर से सामने आई कोहली और गांगुली की तकरार
एक बार फिर से सामने आई कोहली और गांगुली की तकरार Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

एक बार फिर से सामने आई कोहली और गांगुली की तकरार, जानिए कहां से शुरू हुआ था विवाद?

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। इस समय भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व कप्तानों के बीच विवाद का मुद्दा गरमाया हुआ है। इन दो कप्तानों के नाम है सौरव गांगुली और विराट कोहली। दोनों के बीच तकरार की तरफ लोगों का ध्यान उस समय गया जब आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए मैच के बाद दोनों ने एक दूसरे से हाथ नहीं मिलाया। मैच के बाद कोहली ने सोशल मीडिया पर गांगुली को अनफॉलो कर दिया। इसके जवाब में गांगुली ने भी कोहली को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया। इसके बाद से ही दोनों के बीच का यह विवाद चर्चा का विषय बना हुआ है। तो चलिए जानते हैं कि दोनों के बीच इस विवाद की शुरुआत कैसे हुई।

कप्तानी को लेकर शुरू हुआ विवाद :

दरअसल सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच विवाद साल 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी को लेकर शुरू हुआ था। साल 2021 में टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद कोहली ने टी20 क्रिकेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। हालांकि उनके इस कदम के बाद कोहली को वनडे क्रिकेट की कप्तानी से भी हटा दिया गया। इसके पीछे कहा जा रहा था कि बीसीसीआई टी20 और वनडे में एक ही कप्तान रखने का पक्षधर है। उस समय सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष थे।

गांगुली की सफाई :

विराट कोहली को वनडे क्रिकेट की कप्तानी से हटाने के मुद्दे पर तत्कालीन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सफाई देते हुए कहा था कि वह विराट कोहली को कप्तानी छोड़ते हुए नहीं देखना चाहते थे। उन्होंने विराट कोहली को फोन करके टी20 कप्तान बने रहने के लिए कहा था।

कोहली का पलटवार :

गांगुली की सफाई के जवाब में कोहली ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि उन्हें किसी ने भी कप्तानी पर बने रहने के लिए नहीं कहा था। उनके पास किसी का कोई फोन नहीं आया। इसके बाद कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही गांगुली और कोहली के बीच तनाव और बढ़ गया था।

कोहली को पसंद नहीं करते गांगुली :

भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर रहे चेतन शर्मा के कथित स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने इस विवाद का जिक्र किया था। उन्होंने गांगुली का पक्ष लेते हुए कहा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई मीटिंग में गांगुली ने कोहली को कैप्टेंसी छोड़ने के फैसले पर एक बार फिर से सोचने के लिए कहा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT